खगड़िया: कोरोना संक्रमण से पूरा देश संकट की दौर से गुजर रहा है … इस विपदा की घड़ी में जरुरतमंद लोगों को सामाजिक कार्यकर्ता  द्वारा मदद करने से रोकना न्यायसंगत नहीं- चंदन सिंह/युवाशक्ति जिलाध्यक्ष


खगड़िया: कोरोना संक्रमण से पूरा देश संकट की दौर से गुजर रहा है … इस विपदा की घड़ी में जरुरतमंद लोगों को सामाजिक कार्यकर्ता  द्वारा मदद करने से रोकना न्यायसंगत नहीं- चंदन सिंह/युवाशक्ति जिलाध्यक्ष… खगडि़या/कोशी एक्सप्रेस/ युवाशक्ति जिला अध्यक्ष चंदन सिंह ने कल 14 अपै्रल 2020 को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना संक्रमण से पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है । पीडि़त लोगों को सहायता उपलब्ध कराना मानव धर्म है। विभिन्न तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।
चंदन सिंह ने बताया कि सबसे बड़ी समस्या यह उत्पन्न हो गई है जिले में दैनिक मजदूरी करने वाले परिवारों की जीविका संकट में है, इन परिवारों के बीच आर्थिक सहायता सहित खाद्यान सामग्रियों व मास्क, सेनेटाईजर जनप्रतिनिधियों द्वारा उपलब्ध कराना आवश्यक है। लेकिन जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर फरमान दिया है कि जनप्रतिनिधियों तथा सामाजिक कार्यकत्ताओं द्वारा सीधे तौर पर लोगों को सहायता नहीं पहुंचाया सकता है।
इन परिस्थितियों में जिले का गरीब आदमी लाॅकडाउन की वजह से अपना कारोबार और रोजगार खो चुका है क्योंकि ऐसे कामगारो को प्रतिदिन मजदूरी के बाद रोटी पैदा करने की बाध्यता बनी रही है। और ऐसे लोगों की सहायता के लिए जाप व युवाशक्ति के कार्यकत्र्ता लगातार घर घर जाकर सहायता पहुंचाने का आदर्श स्थापित किया है।
वहीं उन्होंने कहा कि क्या सामाजिक कार्यकर्ता भगवान भरोसे जिले के पीडि़त लोगों को छोड़ देंगे ? जिला प्रशासन इस आपदा की घड़ी में क्या कर रही है ? खगडि़या की जनता इस त्रासदी को झेल रही है। युवाशक्ति जिलाध्यक्ष चंदन सिंह अपने जारी प्रेस विज्ञप्ति में अफसोस जारी करते हुए कहा कि जिला प्रशासन को संवेदनशील होकर विपदा की इस घड़ी में जिलेवासियों को खाद्यान, आवश्यक दवाईयों और घरेलु जरुरत की सामाग्रियों को लाॅकडाउन का पालन करते हुए उपलबघ कराने की जरुरत है। उन्होंने जिलाप्रशासन पर आरोप लगाया है कि प्रशासनिक स्तर से पीडि़त लोगों को मान्य और निर्धारित सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। वहीं उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारी महोदय ओवर ब्रिज पर ड्रोन उड़ा रहे है और फोटो खींचा रहंे हैं । क्या इससे पूरे खगडिया जिले में लॉकडाउन का अनुपालन हो गया हो गया। आगे कहा कि अनुमंडल से प्रखंड के सभी पदाधिकारी भी कहीं एक जगह जाकर फोटो खींचा रहे हैं । चंदन ने जिला प्रशासन से कहा कि आपलोग चेंबर से बाहर आईये और क्षेत्र जाइए और सिर्फ फरमान जारी करने से कार्य नहीं चलेगा। जब तक सामाजिक कार्यकर्ता सड़क पर उतर लोगों की मदद नहीं करेगा तब तक सेवा हो ही नहीं सकती है, जो जनप्रतिनिधि या सामाजिक कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते हैं वैसे लोगों पर आप कानूनी कार्रवाई करें। आप सभी सामाजिक कार्यकर्ता को इस विपदा की घड़ी में अन्य सेवा करने से नहीं रोक सकते हैं। प्रेस विज्ञप्ति में शामिल युवा शक्ति के वरिष्ठ नेता नगर पार्षद रणवीर कुमार, छात्र जिलाध्यक्ष रोशन कुमार, जाप नेता गौतम कुमार हैं।

 

नोट- किसी भी प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं होगी-संपादक

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close