खगड़िया: लघु सिंचाई कार्यालय क्लर्क मो. शाहनवाज ने कार्यपालक अभियंता नवलकिशोर के विरुद्ध लगाया गंभीर आरोप… पत्रकार मधुर ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां अनेक अनियमितताओं के विरुद्ध मामला कराया दर्ज…

खगड़िया: लघु सिंचाई कार्यालय में कार्यरत क्लर्क मो. शाहनवाज ने कार्यपालक अभियंता नवलकिशोर के विरुद्ध लगाया गंभीर आरोप…
पत्रकार मधुर ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां अनेक अनियमितताओं के विरुद्ध मामला कराया दर्ज…

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ प्राप्त सूचनानुसार लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता नवलकिशोर के विरुद्ध अनेक अनियमिताओं पर आधारित प्रामाणिक ब्यौरे सहित वरिष्ठ पत्रकार आर.एम.पी. मधुर ने विगत 13 फरवरी 2021 को जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां विधि सम्मत् कार्रवाई हेतु मामला दर्ज कराया है। इस मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी 2021 को होगी।
मालूम हो कि दर्ज मामले में पत्रकार मधुर ने आरोप लगाया है कि लघु सिंचाई कार्यालय में कार्यरत एक क्लर्क मो. शाहनवाज वल्द स्व. शमीम आलम की शिकायत है कि उनका स्थान्तरण जून 2020 में भागलपुर कर दिया गया था लेकिन रिश्वत लेने की चाहत में उक्त लिपिक को कार्यपालक अभियन्ता द्वारा रिलीभ नहीं किया जा रहा है। इतना ही नहीं पीड़ित लिपिक मो. शाहनवाज का वेतन भी नवम्बर 20 से ही रोक लिया गया है। पीड़ित लिपिक का आरोप सामने आया है कि लाॅकडाउन अवधि में वह कोरंटीन हुआ था, एक महीने की सैलरी रोक ली गई, जबकि कोरोना वारियर पीड़ित स्टाफ का वेतन कानुनी रुप नहीं रोका जाना है। दूसरा मामला अत्यंत गंभीर बताया गया है कि विभाग में कार्यरत एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी ललित नारायण मेहता को लेखापाल का कार्यभार सौंपकर मनमानी किया गया है।, इससे अन्य स्टाफ के बीच आक्रोश व्याप्त है। दूसरी तरफ उक कनीय स्टाफ शिवव्रत को प्रधान लिपिक बनाकर सरकारी नियमों की अवहेलना करने की सूचना मिली है।
बताया गया है कि लघु सिंचाई विभाग की पुरानी जीप रातों-रात बेचकर विभागीय नियमों की अनदेखी की गई।
विदित हो कि लघु सिंचाई विभाग के अधीन राजकीय नलकूपों से किसानों को पानी तक उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है, और विभाग के संबंधित लोग सरकारी वेतन प्रतिमाह उठा रहे हैं, जबकि कुछ लोगों ने बताया कि इस विभाग के लोगों को वेतन नहीं मिल रहा है। इसके अलावे विभागीय लोगों को एसीपी लाभ के लिए भी संबंधित अधिकारी को रिश्वत देने की बाध्यता है।
आवेदक वरिष्ठ पत्रकार मधुर ने जि.लो.शि.निवारण पदा. के यहां दर्ज शिकायत के आलोक में अनुरोध किया है कि संबंधित विभाग की अनियमितताओं की जांच-पड़ताल कराकर विधि सम्मत् कार्रवाई की जाए।

नोटं- प्रसारित समाचार से सहमत होना या ना होना हमारी जिम्मेवारी नहीं है- संपादक

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close