ईद-उल-अजहा (बकरीद) त्यौहार आपसी प्रेम, सौहार्द व त्याग के महत्व को दर्शाता है: पूनम यादव, पूर्व विधायक 

ईद-उल-अजहा (बकरीद) त्यौहार आपसी प्रेम, सौहार्द व त्याग के महत्व को दर्शाता है: पूनम यादव, पूर्व विधायक

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज 29 जून 2023 को
शहर के थाना रोड स्थित जमा मस्जिद ,मुर्गियाचक, इस्लामपुर एवं कुत्तूबपुर सहित कई जगहों के मस्जिदों में मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा सामुहिक नमाज अदा करने के साथ ईद- उल-अजहा बकरीद त्योहार शांति-सौहार्दपूर्ण मनाया।
जमा मस्जिद में नमाज अदा करने के उपरांत सदर की पूर्व विधायक पूनम देवी यादव तथा जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने इमाम मौलाना इस्लाम सहित मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिलकर बकरीद मुबारकबाद दिया और शांति – सौहार्द के साथ पर्व मनाने की अपिल की।
पूर्व विधायक पूनम देवी यादव ने कहा कि बकरीद पर्व प्रेम,भाईचारे तथा त्याग के महत्व को दर्शाता है।आज के दिन इंसान अपने अंदर की पशुवृत्ति अर्थात् बुराइयों की कुर्बानी देकर समाज और अपने मुल्क भारत में शांति-सौहार्द के साथ जीवन जीने का उदाहरण प्रस्तुत किये हैं;मुल्क के बरक्कत के लिए ऐसी भावनाएं इंसानों में सदैव रहनी चाहिए।
जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि बकरीद पर्व हमें अपनी सुख सुविधाओं को त्याग कर नीरिह-बेसहारों की सेवा और सहायता करने की सीख देता है।यह पर्व वैश्विक मानवीय समता-समानता का संगम है।ऐसे पवित्र-पाक त्योहार के अवसर पर वैसा कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए जिससे सामाजिक भावनाएं को ठेस पहुंचे।
वहीं इमाम मौलाना इस्लाम ने बकरीद पर्व की महत्ता पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए कहा कि पैगम्बर मोहम्मद हजरत इब्राहीम अपने सबसे प्यारे इकलौता बेटा इस्माइल को अल्लाह की बंदगी में न्योछावर करने की बात कबूल कर कुर्बानी देने को राजी हो गए थे।उसी दिन से कुर्बानी देने की परंपरा चली आ रही है;जो आज का दिन पुरे मुल्क भर में मुस्लिम भाईयों के लिए खुशी और मुबारक का दिन है। आज अल्लाह को खुशी और राजी करने के लिए कुर्बानी कर के सुन्नत को जिन्दा करते हैं।कुर्बानी देने की परंपरा को सदैव याद करके जाएंगे।उन्होंने कहा कि हम अल्लाह से दरखास्त करते हैं कि हमारे मुल्क के अंदर रहने वाले नागरिक मुहब्बत के साथ जिंदगी गुजारें।साथ ही उन्होंने परदे में कुर्बानी अदा करने की अपील की ।ताकि देश के अंदर अमन चैन का फिजां खराब ना हो।
इस मौके पर जदयू नेता मो0शहाव उद्दीन,मो0 रूस्तम अली, अब्दुल गनी,राजद नेता नीरज यादव, सुनील यादव,राजा चौधरी,मो0इसराफिल,मो0हारूण रसीद ,मो0नसीम,मो0 कैसर,मो0 इरफान, मो0 पप्पू खाँ, मो0 इलियास,मो0 शाजिद, मो0शाबिर आलम,मो0 पिंकू, मो0 चँद एवं मो0 डब्लू आदि सैकडों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग उपस्थित थे।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close