बचपन प्ले स्कूल के बच्चों द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम को सदर एसडीओ अमित अनुराग ने सराहा…

बचपन प्ले स्कूल के बच्चों द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम को सदर एसडीओ अमित अनुराग ने सराहा…


खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ बचपन प्ले स्कूल खगड़िया के प्रांगण में अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) अमित अनुराग के द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर बचपन प्ले स्कूल के बच्चों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम से उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी समेत अभिभावकों का मन मोह लिया। श्लोकदिप, आर्यन ,रियान, रचित ,नमन द्वारा प्रस्तुत संदेशे आते है,संदेशे जाते हैं।के कार्यक्रम में उपस्थित सभी को खड़े होकर देश के सेना को सैल्यूट करने को विवश कर दिया l इस अवसर पर मुख्य अतिथि सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग ने कहा कि यह आकर उन्हें भी अपने बचपन के प्ले स्कूल के दिन याद आ गए।
बचपन में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह महज एक समारोह मात्र नहीं है यह दृढ निश्चय करने का दिन है।यह बच्चों के मन में विचारों को स्थापित करने आदर्शों को प्रोत्साहित करने तथा उन्हें कानून का पालन करने के भाव को गहराई से भरने का दिन है।बचपन के विद्यार्थियों को सामाजिक मूल्योंके बारे में बताया जाए जिस पर चलकर वह आगे जीवन की दिशा को तय कर सके।खगड़िया जैसे शहर में इस तरह की सुविधा और बच्चों के अंदर अपने कार्यक्रम के प्रति कॉन्फिडेंस देखकर वह वे बड़ा प्रभावित हुए।बचपन प्ले स्कूल के प्रबंध निदेशक पुष्पा कुमारी ने उन्हें स्मृति चिन्ह तथा पुष्प गुछ देकर सम्मानित किया।बचपन प्ले स्कूल के डायरेक्टर प्रद्युम्न कुमार ने कहा कि पहली बार गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 1950 को मनाया गया था।इसी दिन से भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद ने 21तोपों की सलामी के साथ तिरंगा फहराया था।साथ ही साथ स्कूल में सरस्वती पूजा का भी आयोजन किया गया था। जिसमें मां सरस्वती से सबों के लिए ज्ञान विद्या बुद्धि का वरदान मांगा गया।
इस अवसर पर नए बच्चों ने वैदिक मंत्रों के उच्चारण के सात विद्या आरम्भ किया।पूरा परिसर उत्साहित बच्चों के कलरव से गूंज रहा था।सारे कार्यक्रम अच्छे से संपन्न हुआ और इसमें स्कूल की टीचर विभा सिंह अर्चना कुमारी अंजलि कुमारी केसर कुमारी मुस्कान कुमारी का भी योगदान रहा।स्कूल के नन्हे बच्ची अंशिका प्रिया जिला प्रशासन द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग ली और अच्छा परफॉरमेंस प्रस्तुत की।कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावक सम्मानित अतिथिगण ने कार्यक्रम को सराहा और आगे के लिए अपना शुभकामना व्यक्त किये।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close