खगड़िया : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का परिणाम कांटों के टक्कर पर एनडीए को 125 सीटें व महागठबंधन को 110 सीटें मिलीं … पुनः एनडीए को सरकार बनाने का अवसर आया.. एक बार फिर सीएम की कुर्सी पर नीतीश कुमार होंगे विराजमान ?  खगड़िया में 50-50 रहा सीटों का फैसला…

 खगड़िया : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का परिणाम कांटों के टक्कर पर एनडीए को 125 सीटें व महागठबंधन को 110 सीटें मिलीं … पुनः एनडीए को सरकार बनाने का अवसर आया..
एक बार फिर सीएम की कुर्सी पर नीतीश कुमार होंगे विराजमान ?  खगड़िया में 50-50 रहा सीटों का फैसला…खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ कल 10 नवम्बर 2020 को बिहार विधान सभा चुनाव परिणाम जानने के लिए तमाम क्षेत्रों की जनता टीवी स्क्रीन पर लगातार उत्सकतापूर्वक सक्रिय बनी रही। इस बार के चुनाव में महागठबंधन में शामिल राजद के आलाकमान व पूर्व सीएम लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरी, नियेाजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन, एवं किसानों की आय दुगुनी करने की चुनावी घोषणा से चुनावी मार्हाैल अपने प़ा में तैयार करने का अद्भूत प्रयत्न किया और इस अभियान ने उन्हें प्रदेश में राजद को सबसे अधिक सीट जीत हासिल कर 75 सीटों पर पहुंचा दिया। दूसरी तरफ बीजेपी एलायन्स अर्थात एनडीए द्वारा नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के रुप् में प्रदेश की जनता से न्याय के साथ विकास के नाम पर वोटों की याचना लगातार की गई।
वहीं वीआईपी ने 4 अर्थात कुल 125 सीटों की आमद हुई।
मालूम हो कि चुनावी सभा के तीसरे चरण में नीतीश कुमार ने भावुक होकर जनसभा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2020 का विधानसभा चुनाव उनके जीवन का अन्तिम चुनाव है,मार्मिक उद्घोषणा पर भी राजनीतिक पार्टियों ने अनेक बातों का विपरीत उल्लेख करते हुए आमलोगों को भ्रमित करने का प्रयास भी किया।
कहावट पुरानी है- जो जीता वही सिकन्दर है..!
इधर खगड़िया विधानसभा के चारों सीटों पर 50-50 जीत-हार का नजारा सामने आया । खगड़िया सदर विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक की कुर्सी पर विराजमान होनेवाली जदयू की पूनम देवी यादव को कुल 43369 मतों से महागठबंधन (कांग्रेस) प्रत्याशी क्षत्रपति यादव से 46367 मतों से पराजित होने का दंश झेलना पड़ा है, वहीं परबत्ता विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी डा. संजीव कुमार ने कुल 76916 मत हासिल कर अपने निकटतम प्रद्धन्दी दिगम्बर प्रसाद तिवारी को पराजित किया। बेलदौर विधानसभा क्षेत्र के जदयू उम्मीदवार पन्नालाल सिंह ने तमाम अटकलों व चुनौतियों के वाबजूद कुल 56353 मत प्राप्त कर काग्रंेस प्रत्याशी डा. चंदन यादव को पराजित किया है। लेकिन अलौली विधानसभा क्षेत्र में जदयू उम्मीदवार साधना देवी को 44242 मत प्राप्त हुए लेकिन राजद प्रत्याशी रामवृक्ष सदा ने 46806 मत हासिल कर साधना देवी को पराजित किया।
विदित हो कि बिहार विधान सभा चुनाव 2020 में चुनाव आयोग सहित सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदा. सह जिलाधिकारियों सहित समस्त सरकारी अधिकरियों व कर्मियों की कार्यदक्षता अत्यन्त सराहनीय बनी रही है।

 

 

नोटं- प्रसारित समाचार से सहमत होना या ना होना हमारी जिम्मेवारी नहीं है- संपादक

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close