जदयू के समर्पित नेता पंकज पटेल को उपाध्यक्ष और  फिरदोश आलम को महासचिव पद की मिली जिम्मेदारी… 

जदयू के समर्पित नेता पंकज पटेल को उपाध्यक्ष और  फिरदोश आलम को महासचिव पद की मिली जिम्मेदारी…

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ 04 अगस्त 2023 को जदयू  जिलाध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने पार्टी कार्यालय में जदयू के पुराने साथी पंकज कुमार पटेल को जिला उपाध्यक्ष तथा मो फिरदोश आलम को जिला महासचिव पद का सम्मान पूर्वक मनोनयन पत्र सुपुर्द करने के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी उन्माद की राजनीति करके आपने प्रधानमंत्री का पद को प्राप्त कर लिया , लेकिन आपके स्वभाव , भाषा ने राजनीतिक मर्यादा को तार – तार कर दिया। आप राजनीति में ऐसे विरले निकले जिन्होंने उस दौर को नहीं देखा था जब आपकी पार्टी भाजपा राजनीतिक रूप से अछूत थी । उस समय श्रद्धेय जॉर्ज साहब और माननीय यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में समता पार्टी ने आपके साथ गठबंधन किया था ।
पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि आपको इसलिए स्मरण नहीं होगा क्योंकि आप अटल जी का अपमान करने की वंश परंपरा के द्योतक हैं ।श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई और एल के आडवाणी जी के नेतृत्व में भाजपा ने समता पार्टी के साथ गठबंधन किया , अटल जी ने आपको राजधर्म याद करवाया इसलिए आप उनका अपमान कर रहे हैं और उनके फैसले पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आपको स्मरण नहीं है कि 2010 में अकेले जदयू सरकार बनाने की स्थिति में थी , लेकिन हमारे नेता नीतीश कुमार जी ने गठबंधन धर्म का पालन कर समान हिस्सेदारी पर सरकार चलाया । 2015 में प्रधानमंत्री जी ने बिहार विधान सभा के चुनाव में 43 आम सभाएं की लेकिन भारतीय जनता पार्टी महज 53 सीटें हीं जीत पाई जो आपके राजनीतिक प्रभाव को दर्शाता है ।
जिला अध्यक्ष ने कहा कि 2015 में नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन बना और आप बैरंग वापस लौट गए । सच तो यह है कि आप 2017 में प्रायोजित राजनीतिक परिस्थिति पैदा किए भाजपा के नेता नीतीश कुमार के राजनीतिक द्वार पर नतमस्तक हुए और 2017 में फिर से गठबंधन बना।देश के राजनीतिक इतिहास में संभवतः पहली बार ऐसा हुआ होगा कि भाजपा ने नीतीश कुमार जी के सामने अपने विधायक दल का नेता चुना और सुशील कुमार मोदी जी को हटा दिया।जदयू नेता के राजनीतिक दरवाजे पर अपने विधायक दल का नेता चुना जाना भाजपा की कमजोरी को दर्शाता है।जिला अध्यक्ष ने सवालिया लहजे में कहा कि भाजपा तो राजनीतिक पिछलग्गू रही है,अब अगुआ कहां से बनने लगी ?
जदयू प्रवक्ता अरविन्द मोहन व आचार्य राकेश पासवान शास्त्री एवं जिला महासचिव अनुज कुमार शर्मा आदि उपस्थित थे।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close