बेगूसराय: सिहमा निवासी भाजपा नेता संजीव कुमार सिंह की माताश्री शशिकला देवी के निधन से सर्वत्र शोक की लहर गई पसर

बेगूसराय: सिहमा निवासी भाजपा नेता संजीव कुमार सिंह की माताश्री शशिकला देवी के निधन से सर्वत्र शोक की लहर गई पसर…
बेगूसराय/कोशी एक्सप्रेस/संसार में जीवन अमूल्य है तो मृत्यु शाश्वत सत्य है । जीवन आधार है तो मृत्यु उच्चतम शिखर है । भारतीय संस्कृति में मृत्यु को ही मोक्ष की प्राप्ति माना गया है ।और हिन्दू धर्म के अनुसार यही मनुष्य जीवन का अंतिम सत्य है ।
मालूम हो कि आज मंगलवार 23 मई 2023 को दिन के दो बजे बेगूसराय ग्राम,सिह्मा निवासी संजीव कुमार सिंह (पूर्व मुखिया सिह्मा पंचायत), भा. ज. पा. नेता की माँ श्रीमती शशिकला देवी (धर्मपत्नी श्री रामेश्वर प्रसाद सिंह) स्वर्ग सिधार गईं। स्व शशि कला देवी एक सामाजिक कार्यकत्री एवं धर्मपरायण महिला थीं | उन्होंने अपने जीवन के 85वें वर्ष में पाँच पुत्रों (संजीव कुमार, राजीव कुमार, पंकज कुमार, पवन कुमार एवं दीपक कुमार ) तथा तीन पुत्रियों से युक्त भरे – पूरे परिवार को छोड़कर परम् धाम को चल बसी । वे आज की अलगाववादी दुनिया के लिए एक विशेष उदाहरण हैं क्योंकि उन्होंने अपने पूरे परिवार को अब तक एकता के सूत्र में बाँधे रखा है।  जिससे पूरा परिवार एक संयुक्त परिवार के रूप में है ।
श्रीमति शशिकला जी, ” श्री रामकृष्ण मेमोरियल एजुकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के अंतर्गत संचालित दून पब्लिक स्कूल के स्थापना में मुख्य ट्रस्टी थीं | इसके अंतर्गत – दून पब्लिक स्कूल, आर. एस. कांस्ट्रक्शन, एस. आर. कंस्ट्रक्शन, यूनिवर्सल एग्रो कारपोर्शन लिमिटेड, यूनिवर्सल इंफ्रा डेवलपर्स प्रा. लिमिटेड, रामेश्वर एंड संस, बेगूसराय, आर. एस. पैरा मेडिकल एंड नर्सिंग कॉलेज, देवघर | संचालित किए जाते हैं । उनके निधन से सिहमावासी शोक में डूब गए हैं। बताया जाता है कि माता श्री स्व शशि कला देवी गरीबों को हर तरह की सहायता करने में तत्पर रहती थीं, पूजा पाठ, व्रत त्यौहार की बारीकियों से अपने परिवार की बहु बेटियों को हमेशा रास्ता दिखाते हुए विनम्रता की पाठ पढ़ाती रही। प्राप्त सूचनानुसार कल उनके पार्थिव शरीर का हिंदू रीति रिवाज और धार्मिक विधि विधान से दाह संस्कार सिहमा घाट पर सुबह 8 बजे किया जाना है।

 

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close