राजद पार्टी डॉ अंबेडकर के संविधान एवं उनके सपनों को साकार करने के लिए कृत संकल्पित है : मनोहर यादव 

राजद पार्टी डॉ अंबेडकर के संविधान एवं उनके सपनों को साकार करने के लिए कृत संकल्पित है : मनोहर यादव 

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज 05 अगस्त 2023 को बेलदौर नगर पंचयत के मॉडल उच्च विद्यालय के सभागार में नगर वार्ड स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम का किया गया।
अंबेडकर परिचर्चा कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य वक्ता बिहार सरकार बाल श्रमिक आयोग के अध्यक्ष डॉ चक्रपाणि हिमांशु, पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव, जिला प्रवक्ता अजीत सरकार, आपदा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ राजा चौधरी, युवा जिलाध्यक्ष उदय यादव एवं महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रंजू सहनी ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम का अध्यक्षता बेलदौर नगर अध्यक्ष संजय तांती और संचालन जिला सचिव ई सानू भगत ने किया।
मुख्य वक्ता बाल श्रमिक आयोग के अध्यक्ष डॉ चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि गरीबों के मसीहा राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के भविष्य युवाओं की पसंद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निर्देश पर किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य है कि हमारे देश के महापरुषों गाँधी जी, लोहिया जी, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर, लोकनायक जयप्रकाश नारायण आदि के विचारों को बिहार के शोषित पीड़ित दलित, पिछड़ों ,अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों बताया जाय कि आपलोगों के हक और अधिकार के लिए हमारे देश के महापरुषों ने जो लड़ाई लड़ी और देश का संविधान बनाया वर्तमान केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार उस संविधान को नहीं मान रही है। संविधान में कि देश के दलित, पिछड़ों ,शोषित पीड़ित और अल्पसंख्यक वर्ग को समाज के मुख्य धारा में लाने के लिए जो आरक्षण की व्यवस्था की थी उसको समाप्त करने की षड्यंत्र किया है। सीधे -सीधे आरक्षण व्यवस्था को समाप्त नहीं कर षडयंत्र के तहत सभी सरकारी संस्थाओं को जहाँ लोगों को नौकरी और रोजगार मिलता था उसका निजीकरण देश के बड़े बड़े कम्पनियों के हाथों बेच दिया कि सरकारी रहेगा तभी न आरक्षण दिया जायेगा। निज़ी कम्पनी संविधान में दिये आरक्षण को नहीं मानेगी और देश के बहुजन समाज के मुख्यधारा में आने से वंचित हो जायेगें और देश में यह भाजपा और आर एस एस की सरकार फिर से मनुवादी व्यवस्था लाने का षडयंत्र कर चुकी है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जब मुख्यमंत्री थे उन्होंने बाबा साहब के संविधान में कानून से ही दलित पिछड़ों और अल्पसंख्यक को समाज के मुख्यधारा में लाया। याद रखिये 2024 के लोकसभा चुनाव में आपलोगों को जो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान में वोट का अधिकार दिया है उसी वोट से मनुवादी सोच वाली भाजपा की सरकार को केंद्र हटाकर देश सामाजिक न्याय की सरकार बनाकर देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाना है।
राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि खगड़िया जिला में अनुमंडल स्तरीय, प्रखंड स्तरीय और पंचायत स्तरीय ,नगर वार्ड स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम सफल रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से राजद के साथी समाज के दबे कुचले दलित शोषित पीड़ित पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को बताने का काम किया कि केंद में बैठी सरकार गरीब विरोधी सरकार है। इस सरकार में संविधान और लोकतंत्र खतरा में है।बिहार में महागठबंधन की सरकार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव गरीबों युवाओं के हित में काम कर रही है तो केंद्र की बीजेपी सरकार सी बी आई ,ईडी और अन्य तंत्र का दुरुपयोग करके परेशान कर रही है। सी बी आई औऱ ईडी लगता है केंद्र सरकार की जाँच एजेंसी नहीं बीजेपी और आरएसएस की जाँच एजेंसी है।
बीजेपी के प्रकोष्ठ जाँच एजेंसी वाले और कर भी क्या सकते हैं? उन्हें लगता है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस तरह परेशान हो जाएंगे और झुक जाएंगे कि गरीबों दलित और पिछड़ों की बात नहीं करेंगे लेकिन ये ‘मुंगेरी लाल के हसीन सपने’ हैं। इससे तेजस्वी यादव डरने वाला नहीं है। ये गरीबों की बात करने वाले लालू प्रसाद यादव की तरह बिहार के युवाओं,किसान, दलित पिछड़ों के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने वाले नेता के पुत्र हैं ये भी उन्हीं के तरह लड़ेंगे और जीतेंगे, पहले 9000 करोड़ का घोटाला बोला बाद में 600 करोड़ और अब 6 करोड़ पर अटक गया।

इन्होंने 50 जगहों पर छापेमारी कर दूर-दराज के विभिन्न प्रदेशों के रिश्तेदारों को मिलाकर कुल 6 करोड़ की कथित दिखावटी अटैचमेंट की है। जो विधि-सम्मत नहीं है कोर्ट पर बिहार की जनता को भरोसा है।
परिचर्चा कार्यक्रम के बाद बेलदौर नगर कमिटी के संगठन का विस्तार करते हुए बेलदौर नगर अध्यक्ष द्वारा दामोदर शर्मा,शिवशंकर शर्मा कार्यकारणी सदस्य,संजय राम नगर महासचिव,जमाल हुसैन नगर सचिव और नगर सभी वार्डों का अध्यक्ष बनाया गया।
परिचर्चा कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व मुखिया कुमारी बेबी रानी,जिला उपाध्यक्ष प्रमोद यादव, पंचायती राज प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजकिशोर राज, जिला महासचिव सह बेलदौर नगर प्रभारी चंदन सिंह, जिला सचिव लड्डू रजक, युवा खगड़िया नगर अध्यक्ष विक्की आर्या, बेलदौर प्रखंड अध्यक्ष अभिराम यादव,गोगरी प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार, राजद नेता धनंजय यादव, नरेश यादव,जयकिशोर कुमार,अफरोज लालम सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close