खगड़िया : संवेदक संघ खगड़िया की महत्त्वपूर्ण बैठक में संवेदकों की समस्याओं पर मंथन… संवेदकों को सरकार दुधारु गाय समक्षकर चूस रही है… अब यह अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा- आलोक राज/ जिलाध्यक्ष

 खगड़िया : संवेदक संघ खगड़िया की महत्त्वपूर्ण बैठक में संवेदकों की समस्याओं पर मंथन… संवेदकों को सरकार दुधारु गाय समक्षकर चूस रही है… अब यह अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा- आलोक राज/ जिलाध्यक्षखगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/  आज रविवार 29 नवम्बर 2020 को संवेदक संघ, खगड़िया की बैठक जल संसाधन विभाग के निरीक्षण भवन में हुई जिसमें सभी कार्य विभाग के संघर्षशील संवेदक उपस्थित हुए। इस बैठक की अध्यक्षता युवा संवेदक संघ खगड़िया के अध्यक्ष आलोक राज द्वारा की गई।
मालूम हो कि उक्त बैठक में सभी उपस्थित संवेदकों की सहमति से सभी कार्य विभाग में व्याप्त अनेक समस्याओं से जूझनेवालों की पीड़ा उजागर हुई।
बताया गया है कि पथ निर्माण विभाग के पत्रांक 447 (एस) दिनाक 16.1.20 के द्वारा पूर्व में संवेदकों को अधिकतम 10 प्रतिशत (Below) था, उक्त कानून को हटाकर इस सीमा को अधिकतम कर दिया गया है अर्थात Below होने की स्थिति में ।Additional Performance गारंटी की मांग की जा रही है, जिससे संवेदकों पर आर्थिक बोझ पड़ता है। दूसरी तरफ कान्ट्रेक्ट वर्क पर Gross bill value पर 12 प्रतिशत जीएसटी जमा करने का प्रावधान किया गया है लेकिन जीएसटी लागू होने के बादभी कार्य विभाग में तैयार किये गये प्राक्कलन में लेवर, मशीनरी, ढुलाई, आभर हेड इत्यादी पर कोई जीएसटी प्रावधान नहीं किया गया है। विभाग द्वारा प्राक्कलन में सिर्फ मेटेरियल के बेसिक दर पर ही जीएसटी का प्रावधान नियमानुसार किया गया है। लेकिन वाणिज्यकर विभाग द्वारा पहले प्राक्कलन मेंGross bill value का 12 प्रतिशत जीएसटी की मांग की जा रही है और नहीं देने पर संवेदकों का विपत्र भुगतान संबंधित कार्य विभाग को आदेश दिया जाता है कि भुगतान रोक दिया जाये। यह संवेदकों के लिए आर्थिक सजा है। इतना ही नहीं सभी संवेदकों को कार्य स्थल पर असामाजिक तत्त्वो व दलालों से जूझने की बाध्यता रहती है। और ऐसे समय में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन से सुरक्षा नहीं मिलती है।
इस अवसर पर संघ संयोजक नन्द कुमार यादव, कोषाध्यक्ष किशोर कुमार सिंह, उपाध्यक्ष हरेराम सिंह, गिरीश कुमार, अरविन्द कुमार, विनोद कुमार, संजय कुमार, सेानू यादव, सुबोध कुमार, संजीव कुमार, बलवन्त कुमार, विकास कुमार, प्रणव कुमार, विनादानंद सिंह, अंगद यादव, राजेन्द्र कुमार, सत्येन्द्र कुमार, शंभूनाथ निराला, आदर्श कुमार, अजय कुमार, सुभाष कुमार, सहित सैकड़ों संवेदक उपस्थित थे, और सर्वसम्मति से आगामी 6 दिसंबर 2020 को पुनः बैठक आयोजन कर अन्य जिलों के संवेदकों को भी खगड़िया आने का आमंत्रण देने पर सहमति बनी।

 

नोटं- प्रसारित समाचार से सहमत होना या ना होना हमारी जिम्मेवारी नहीं है- संपादक

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close