JCB संचालक अमरीश ने कार्य एजेंसी रॉयल एंड कंस्ट्रक्शन सहित खनन विभाग, बेलदौर थाना एवं लघु सिंचाई के विरुद्ध परिवाद दर्ज कर लगाई न्याय की गुहार…

JCB संचालक अमरीश ने कार्य एजेंसी रॉयल एंड कंस्ट्रक्शन सहित खनन विभाग, बेलदौर थाना एवं लघु सिंचाई के विरुद्ध परिवाद दर्ज कर लगाई न्याय की गुहार…
खगड़िया/बेलदौर/कोशी एक्सप्रेस/ प्राप्त सूचनानुसार 10 मई 2024 को किसान अमरीश ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी श्री विमल कुमार सिंह (एडीएम) के यहां परिवाद दर्ज कर गुहार लगाई है कि बैसी पाइन जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत कार्य एजेंसी रॉयल एंड कंस्ट्रक्शन, लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता इंजीनियर रोशन गोयल, कनीय अभियंता मोहम्मद अकबर की साजिश तहत मिट्टी खनन करते हुए हजारों मिट्रीक टन मिट्टी बेची गई है तथा यह घोटाला आज तक जारी है। बिना सरकारी स्वीकृति मशीनों एवं ट्रैक्टरों को कार्य स्थल पर कैसे लगाया गया।
मालूम हो कि उक्त योजना तहत दर्जनों ट्रैक्टरों, जेसीबी व हाइवा को कार्य एजेंसी बिना कानूनी एग्रीमेंट और खनन विभाग की स्वीकृति बिना कार्य स्थल पर गारंटी के साथ मिट्टी खनन करने बेचने के विरुद्ध संबंधित लोगों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई नहीं की जा सकी है। और मिट्टी खनन के बाद जब मिट्टी अवैध रूप में बेचने का विरोध स्थानीय स्तर पर किया जाता रहा है, तो वैसे ट्रैक्टरों और जेसीबी को संबंधित बेलदौर थाना द्वारा जब्त करा दिया जाता है, परिणाम स्वरूप किसानों, ट्रैक्टरों संचालकों, जेसीबी संचालकों को खनन विभाग में लाखों रुपए बतौर राजस्व दण्ड भुगतने की बाध्यता आ जाती है। इन काले कारनामे में अनेक गरीब और कर्ज लेकर जेसीबी खरीदने वाले, ट्रैक्टर संचालकों के पेट पर लगातार लात मारकर प्रशासन की आंखों में धूल झोंका जा रहा है।
विदित हो कि पंसलवा, डुमरी वार्ड 7 , बेलदौर निवासी अमरीश कुमार ने साहस बटोरकर विगत 15 अप्रैल 2024 को प्रामाणिक रूप में सविस्तार जिलाधिकारी महोदय को आवेदन समर्पित करते हुए गुहार लगाई है कि उसके जेसीबी को दिनांक 16 मार्च 24 को निर्माण स्थल से दूर तेलीहार ढाला समीप बेलदौर थाना ने जबरन जप्त कर थाना परिसर में असुरक्षित अवस्था में रखा जो कानून के विरुद्ध है।
इतना ही नहीं अमरीश के ट्रैक्टर को 22 जुलाई 2022 को भी खनन विभाग पकड़ कर₹400000 से अधिक और रिश्वत राशि भी वसूली गई, जबकि जेसीबी बैंक के ऋण से खरीदी गई थी। विभागीय नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। अब अमरीश ने बताया कि संबंधित विभाग को जेसीबी जबरन तरीके से जप्त करने पर लाखों रुपए प्रतिमाह के हिसाब से मुआवजा राशि देने की कानूनी प्रक्रिया उच्च स्तर पर भी जारी है। यह सच है कि जब माननीय पटना उच्च न्यायालय से संबंधित भ्रष्ट लोगों के विरोध न्याय का डंडा चलेगा, खगड़िया के जेसीबी संचालकों, ट्रैक्टर से रोजी-रोटी पैदा करने वाले सैकड़ो गरीब, किसान, बेरोजगारों को राहत मिलेगी… कानून के हाथ लंबे हैं।
प्रेस एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष आर एम पी मधुर ने कहा कि आसन्न लोकसभा चुनाव की वजह से प्रशासन की खामोशी समझी जा सकती है लेकिन रिश्वतखोर लोग हर मौसम में गरीबों का गला घोंट रहे है, खगड़िया की जनता को सिर्फ कानून पर भरोसा है। पीड़ितों ने कहा कि और यह संघर्ष जनहित में जारी रहेगा।

 

  • नोट- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close