आवास कर्मियों के विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए शास्त्री ने मंत्री श्रवण कुमार को सौंपा ज्ञापन…. 

आवास कर्मियों के विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए शास्त्री ने मंत्री श्रवण कुमार को सौंपा ज्ञापन…

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ गत 21 अगस्त 2023
जिला अतिथि गृह के सभा कक्ष में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का प्रेसवार्ता कार्यक्रम समापन के उपरांत जदयू के जिला प्रवक्ता व परवत्ता विधानसभा प्रभारी आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने मंत्री से मिलकर बुके भेंट करते हुए उन्हें उनके जन्मदिन की ढ़ेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं दी और दीर्घायु होंने की कामना की। साथ ही राज्यभर के आवास कर्मियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए एक ज्ञापन सौंपा।
श्री शास्त्री ने ज्ञापन के माध्यम से राज्य के सभी ग्रामीण आवास सहायक , ग्रामीण आवास लेखा सहायक एवं ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक के पद पर कार्यरत कर्मियों की समस्याओं के समाधान कराने के संबंध में कहा है कि बिहार में वर्ष 2014-15 से ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत इन्दिरा आवास योजना अब प्रधानमंत्री आवास योजना ( ग्रामीण ) कार्य निस्पादन हेतु ग्रामीण आवास सहायक , ग्रामीण आवास लेखा सहायक एवं ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक के पद पर अल्प मानदेय पर कार्यरत हैं। जिनसे समय – समय पर इनके मूल कार्य के अलावे , मतदान / निर्वाचन , आपदा सहित कई कार्य कराये जाते रहे हैं । इन कर्मियों के मेहनत के बदौलत सरकार को पुरस्कृत भी किया जा चुका है । लेकिन आज के महंगाई के दौर में अल्प मानदेय के बदौलत आवास कर्मी अपने बच्चे को ना तो बेहतर शिक्षा , स्वास्थ्य चिकित्सा सेवा , प्रोटीनयुक्त आहार , वस्त्र इत्यादि कहां तक पूरा कर पाते होंगे और कैसे 40 से 80 किलोमीटर दूरी कार्य निस्पादन हेतु जाना -आना कैसे संभव हो पाते है इसका आकलन किया जा सकता है । हमारी यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी के समदर्शी नेतृत्व वाली सरकार ने इन पदों का सृजन की है तो इस पद पर बहाल कर्मियों का उद्धार की उपाय भी हमारी सरकार को करनी चाहिए।
उन्होंने ग्रामीण विकास मंत्री से आवास कर्मियों के प्रति सहानुभूति पूर्वक विचार करने का अनुरोध करते हुए राज्यभर के आवास कर्मियों के तत्काल मानदेय में वृद्धि करने,सेवा स्थायी एवं वेतनमान देने,महंगाई भत्ता एवं प्रति वर्ष मानदेय पुनरीक्षण / अनुकंपा का लाभ , पेंशन एवं नियमित प्रोन्नति देने के लिए अनुरोध किया है।
मौके पर उपस्थित जदयू के मुंगेर प्रमंडलीय प्रभारी सह प्रदेश महासचिव मुकेश विद्यार्थी,जदयू के जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल,जदयू के प्रदेश महासचिव सह बेलदौर विधान सभा के प्रभारी अमर कुमार सिंह,जदयू जिला उपाध्यक्ष सह अलौली प्रखण्ड प्रभारी पंकज कुमार पटेल जिला उपाध्यक्ष सह मानसी प्रखण्ड प्रभारी उमेश सिंह पटेल एवं कोषाध्यक्ष संदीप केडिया आदि जदयू के पदाधिकारियों ने मंत्री श्रवण कुमार के जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दिया और जिले के विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए अनुरोध के साथ आवास कर्मियों की समस्याओं को लेकर सौंपे गए ज्ञापन का समर्थन किया।

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close