अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम: बाबा साहेब गरीब, मजदूर, दबे कुचले और महादलितों के मसीहा थे : चक्रपाणि हिमांशु… केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार मनुवादी व्यवस्था को लागू करना चाहती है : मनोहर यादव 

अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम: बाबा साहेब गरीब, मजदूर, दबे कुचले और महादलितों के मसीहा थे : चक्रपाणि हिमांशु…

केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार मनुवादी व्यवस्था को लागू करना चाहती है : मनोहर यादव 

खगड़िया/ कोशी एक्सप्रेस/ आज 30 जुलाई 2023 को गोगरी प्रखंड के बलतारा पंचायत के झाझा गाँव में पंचायत स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम का उदघाटन परिचर्चा के मुख्य वक्ता बिहार सरकार बाल श्रमिक आयोग के अध्यक्ष चक्रपाणि हिमांशु, पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव, जिला प्रधान महासचिव नंदलाल मंडल और जिला उपाध्यक्ष कैलाशचंद्र यादव,महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रंजू सहनी, युवा जिलाध्यक्ष उदय यादव ने किया।पंचायत स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम का अध्यक्षता प्रदेश सचिव पप्पू डोम और मंच संचालन जिला सचिव लड्डू रजक ने किया।
पंचायत स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम के मुख्य वक्ता बिहार सरकार बाल श्रमिक आयोग के अध्यक्ष चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमों गरीबों के मसीहा जन जन के नेता लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के द्वारा पूरे बिहार में पहले अनुमंडल स्तरीय ,प्रखंड स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा कराया गया और अब पंचायत स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा कराया जा रहा है। अम्बेडकर परिचर्चा माध्यम से गाँधी, लोहिया ,बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के विचारों को लोगों को बताने काम करें और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान में अधिकार दिया है जिस संविधान के बल पर राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बिहार के दलित, पिछड़ों ,शोषित पीड़ित को शिक्षा में आरक्षण, नौकरी में आरक्षण देकर समाज के मुख्यधारा से जोड़ने काम किये और समाज के अंतिम वर्ग के लोगों को आगे लाने का काम किया। लालू प्रसाद यादव के इस काम से सामंतवादी विचारधारा को मानने वाले लोगों को रास नहीं आया और षड्यंत्र कर मुकदमे में फंसा दिया लेकिन लालू प्रसाद यादव डरे नहीं गरीब दलित शोषित पीड़ित के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं।

इसका जीता जागता प्रमाण है कि दो तीन दिन पहले युवा दिलों के धड़कन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दलित, आदिवासी, पिछड़ा ,अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को विभिन्न आयोग में सदस्य बनाकर सम्मान देने का काम किया है।मैं भी पिछड़ा वर्ग से आता हूँ मुझे भी बाल श्रमिक आयोग का अध्यक्ष बनाने का काम किये हैं। इससे स्पष्ट है कि राष्ट्रीय जनता दल ही एक ऐसी पार्टी है जो बिहार के सभी वर्गों को सम्मान देने का काम करता है और सविधान में दिये हक और अधिकार देने काम करती है।देश के लोग बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी से परेशान है और केंद्र में बैठी मोदी सरकार देश में हिन्दू मुस्लिम हिंदुस्तान पाकिस्तान में उलझा कर लोगों का ध्यान भटकाकर लोगों को बरगलाकर वोट लेना चाहते हैं लेकिन बिहार के लोग जग चुके हैं इसबार के लोकसभा चुनाव में उनको सत्ता से बाबा साहब के संविधान में दिये वोट के अधिकार से हटाने का मन बना लिया है।

पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार में संविधान और लोकतंत्र आज खतरा में है। इस सरकार के द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा संविधान में दिये आरक्षण को समाप्त करने के लिए सभी सरकारी संस्थानों को पिछले नौ वर्षों में देश के सम्पतियों को अपने करोबाड़ी मित्रों को कौड़ियों के भाव में बेच दिया है। गरीब, दलित,पिछड़ों और मध्यम वर्गीय परिवार को शिक्षा से वंचित करने के लिए शिक्षा का भी निजीकरण का षडयंत्र रच रही है।केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार मनुवादी व्यवस्था को लागू करना चाहती है।इस सरकार में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के 122 होनहार छात्र भेदभाव और प्रताड़ना का शिकार होकर आत्महत्या को मजबूर हुए हैं।एक तरफ देश के सर्वोच्च पद पर बैठे बैठे दो गुजराती देश के सम्पतियों को बेच रहे हैं और दूसरी तरफ दो गुजराती उसे कौड़ियों के भाव खरीद रहे हैं।विश्व की जानीमानी संस्थाओं के अध्धयन में भारत की स्थिति गरीबी,भुखमरी, कुपोषण, आर्थिक स्थिति आदि क्षेत्रों में दिनों दिन बद से बदत्तर होती जा रही है मंहगाई चरम सीमा पर है और भाजपा सरकार समाज में जाति एवं धर्म के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने की साजिश रचने में दिन रात लगी है।मणिपुर में बीजेपी की सरकार है वहाँ एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया गया और मणिपुर के मुख्यमंत्री से मीडिया के बंधु से सवाल किया गया तो मुख्यमंत्री का बेशर्म की तरह जबाब दिया कि इस तरह की सैकड़ों घटना होते रहती है। केंद की सरकार को मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लागू करने के बजाय उसके बचाव में लगे हुए हैं।
आज बेलदौर प्रखंड के नगर पंचायत निवासी दो बार मुखिया रहीं कुमारी बेबी रानी और सुबोध कुमार सोनी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के विचारधारा से प्रभावित होकर बाल श्रमिक आयोग के अध्यक्ष के समक्ष राष्ट्रीय जनता दल का सदस्यता ग्रहण किया।
पंचायत स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा अध्यक्षता कर रहे प्रदेश सचिव पप्पू डोम ने कहा कि मोदी सरकारी सही मायने में अडानी और अंबानी की सरकार है और इसके इस मॉडल से देश फिर से ईस्ट इंडिया कम्पनी वाली इतिहास की तरह गुलामी की ओर बढ़ रहा है।देश के लोगों को जागरूक होने की जरूरत है मणिपुर के हिंसा से सीख लेने की जरूरत है कि मोदी सरकार में आदिवासी और दलित सुरक्षित नहीं है। दलित ,आदिवासी ,पिछड़ों गरीबों के असली हितेशी लालू प्रसाद यादव हैं।

पंचायत स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा में मुख्य रूप से आपदा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ राजा चौधरी, शिक्षक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष प्रोफेसर संजय माँझी, पंचायती प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजकिशोर राज,दलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष किशोर दास, पूर्व नगर पार्षद सह जिला मीडिया प्रभारी रणवीर कुमार जिला प्रवक्ता अजित सरकार, चंद्रशेखर कुमार, गोगरी प्रखंड अध्यक्ष राकेश यादव,बेलदौर नगर अध्यक्ष संजय तांती, अखिल भारतीय धोबी महासभा के जिलाध्यक्ष जगनरायन रजक, कोषाध्यक्ष आमिर खान, छात्र नेता रौशन कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close