5 जून को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जिला मुख्यालय में युवा राजद देगा महाधरना : मनोहर यादव

5 जून को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जिला मुख्यालय में युवा राजद देगा महाधरना : मनोहर यादव…

खगड़िया/ कोशी एक्सप्रेस/आज 18 .05.2023 को कृष्णापुरी बलुआही स्थित राजद कार्यालय में युवा राष्ट्रीय जनता का एक आवश्यक बैठक युवा जिलाध्यक्ष उदय यादव की अध्यक्षता में की गयी। बैठक में मुख्य अतिथि पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव थे और बैठक का संचालन युवा राजद के उपाध्यक्ष रीतेश ठाकुर ने किया।
बैठक मुख्य रूप से 05 जून को सम्पूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नई शिक्षा नीति ,जातीय जनगणना एवं बढ़ती महंगाई को लेकर युवा राजद द्वारा जिला मुख्यालय में महाधरना को लेकर किया गया।
बैठक में पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि केंद्र बैठी मोदी सरकार नई शिक्षा नीति लागू करना चाहती है उसके पीछे बहुत बड़ी साजिश है कि एस सी एसटी ओ बी सी ,अल्पसंख्यक गरीब के बच्चों को शिक्षा से वंचित करना है।निजी विश्वविद्यालय के आने से मौजूदा आरक्षण नीति को समाप्त करना है।निजी विश्विद्यालयों को सरकारी विश्विद्यालयों समक्ष स्थापित करना बहुजनों के लिए अभिशाप है। जो आरक्षण नीति 05अप्रैल 2006 को लागू हुई थी, वह अब निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के कारण बुरी तरह प्रभावित होगी। नई शिक्षा नीति में सरकारी स्कूल और कॉलेज को धीरे धीरे समाप्त कर दिया जायेगा जहाँ नब्बे प्रतिशत वंचित दलित पिछड़ा अतिपिछड़ा के बच्चे पढ़ते हैं।उसके जगह निजी स्कूल कॉलेज खुलेगें जहाँ निर्धन गरीब दलित वंचित समाज के लोग अपने बच्चों को पढ़ा नहीं सकते हैं यानि कलान्तर में एक बड़ी आबादी शिक्षा से वंचित हो जायेगी।
पहले नारा था भंगी का बेटा हो या राष्ट्रपति का संतान सबको शिक्षा एक समान नई शिक्षा नीति के लागू होने से वंचित शोषित दलित को नही है शिक्षा का अधिकार क्योंकि भाजपा चाहती है मनुस्मृति का विस्तार
केंद्र बैठी मोदी सरकार पहले तो सभी सरकारी संपत्तियों को पूंजीपतियों के हाथों बेच युवाओं को बेरोजगार और आरक्षण को खत्म करने का साजिश कर चुकी है अब शिक्षा से भी वंचित करने का साजिश कर रही है। डॉ बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने कहा था कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पियेगा वही दहाड़ेगा।
महंगाई चरम पर है 2014 से पहले गैस सिलेंडर साढ़े तीन सौ से तीन सौ सत्तर के बीच था तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सिर पर सिलेंडर लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रही थी आज वही सिलेंडर 1200 में है तो वह सत्ता सुख ले रही है।
युवा जिलाध्यक्ष उदय यादव ने कहा कि सम्पूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर भारत सरकार से जातीय जनगणना की मांग, नई शिक्षा नीति के विरोध एवं महंगाई को लेकर जिला मुख्यालय पर महाधरना दिया जायेगा।इसको लेकर आज युवा राजद की जिला कमिटी एवं प्रखण्ड अध्यक्षों की बैठक रखी गयी है।
जाति एक महत्वपूर्ण कारक है जो मनुष्य को सामाजिक राजनीतिक और आर्थिक स्तर पर पहचान देता है इसी के कारण भाजपा जातिगत नहीं कराना चाहती है ताकि सामंतवाद वर्चस्व बना रहे।पिछले नब्बे वर्षों से जाति जनगणना नहीं की गई है। लालू प्रसाद यादव के मजबूत सहयोग से जब जब केंद्र में सरकार बनी जाति जनगणना का कार्य आगे बढ़ाया गया। केन्द्र में बैठी मोदी सरकार जातीय जनगणना इसलिए नहीं कराना चाहती है कि भाजपा को बाबा साहब के रचित संविधान पर भरोसा नहीं है।भाजपा नहीं चाहती है कि धन ,धरती, शिक्षा,नौकरी, हिस्सा,राजपाट, दलित ,शोषित, वंचित पिछड़ों अतिपिछड़ों के पास जाये।भाजपा नहीं चाहती है कि दलितों ,पिछड़ो, अतिपिछड़ों ,शोषितों, एवं वंचित समाज को सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक हिस्सेदारी मिले।
लोकसभा चुनाव 2014 के पहले महंगाई डायन बनकर खा रही थी तो अब चुड़ैल बनकर चबा रही है लेकिन मोदी सरकार पड़ोसी देश के खाद्य वस्तुओं का दाम गिनाकर राष्ट्रभक्ति का प्रमाण पत्र प्राप्त कर लेती है।
बैठक में मुख्य रूप से मानसी उप मुख्य उप पार्षद पप्पु कुमार सुमन, पूर्व नगर पार्षद रणवीर कुमार, चंद्रशेखर कुमार, महिला प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव ब्यूटी कुमारी सिंह, राजद जिला प्रधानमहासचिव नंदलाला मंडल, किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष गजेंद्र यादव, आपदा प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद यादव, आपदा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ राजा चौधरी, महिला जिलाध्यक्ष रंजू सहनी, राजद नेता कैलाशचंद्र यादव, सुबोध यादव,विवेका यादव,विजय यादव,रामनरायन राम, युवा नगर अध्यक्ष विक्की आर्या, युवा राजदप्रदेश सचिव मनीष यादव,कृष्णबोल निषाद,युवा जिला उपाध्यक्ष रियाज अली, कोषाध्यक्ष सुबोध कुमार यादव, युवा जिला महासचिव जीवनलाल चौरसिया, युवा जिला प्रवक्ता लव कुमार लवली,धीरज झा, पुलेंद्र यादव, छात्र नेता रौशन कुमार आदि मौजूद थे।

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close