खगड़िया जदयू कार्यालय में डॉ.राम मनोहर लोहिया की 113वीं जयंती मनायी गई…

खगड़िया जदयू कार्यालय में डॉ.राम मनोहर लोहिया की 113वीं जयंती मनायी गई…

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज 23 मार्च 2023 को 
कचहरी रोड स्थित जदयू कार्यालय में डॉ. राम मनोहर लोहिया की 113 वीं जयंती समारोह जदयू जिलाध्यक्ष बबलू कुमार मंडल की अध्यक्षता में मनायी गई।सर्वप्रथम उपस्थित पार्टी के नेताओं के द्वारा उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया और भारत के क्रांतिकारी लाल महान देशभक्त सरदार भगत सिंह की शहादत दिवस पर उन्हें शत शत नमन करते हुए श्रद्धांजलि सुमन अर्पित किया।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता आन्दोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले डॉ. राम मनोहर लोहिया जी जहां परम राष्ट्र भक्त और समाजवादी विचारधारा के प्रखर राजनेता थे।वहीं उन्होंने समाज में व्याप्त जातपात,गैर बराबरी, छूआछूत व अंधविश्वास आदि सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए संघर्षरत रहे।उनके अधूरे सपने को अमलीजामा पहनाने के लिए बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दृढ़ संकल्पित हैं।
श्री मंडल ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार गाँधी, लोहिया, अम्बेडकर, जेपी और कर्पूरी के सपनों को साकार करने के लिए उनके विचारों को आत्मसात कर कई समाज सुधार कार्यक्रम चला रहे हैं।सभी वर्गों के हक में काम हो रहा है।
उन्होंने सरदार भगत सिंह की शहादत दिवस पर उन्हें शत-शत नमन करते हुए कहा कि सरदार भगत सिंह साहष के सुमेरू और सच्चे भारत के लाल थे,जिन्होंने अपने क्रांतिकारी सिद्धांतों के बल पर अंग्रेजों को धूल चटाया।
जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री,जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार पटेल,निर्मला कुमारी ने कहा कि डॉo राम मनोहर लोहिया भारत के नवनिर्माण के लिए अद्वितीय योगदान दिया।वे हिन्द किसान पंचायत गठित कर किसानों की समस्याओं का हल करने,सभी तबके के बच्चों के लिए समान शिक्षा मिलने,रोटी और बेटी के माध्यम से जातीय व्यवस्था खत्म करने तथा सामाजिक कुरीतियों से निजात दिलाने जैसे कई महत्वपूर्ण कार्यो को लेकर आवाज बुलंद करते रहे।
श्री शास्त्री ने कहा कि लोहिया जी अंग्रेजी से ज्यादा हिन्दी को महत्व देते थे।उन्हे यह विश्वास था कि अंग्रेजी शिक्षित और अशिक्षित के बीच खाई पैदा करती है।लेकिन,हिन्दी के उपयोग से एकता की भावना और राष्ट्र के प्रगति से संबंधित विचारों को आपार शक्ति मिलती है।आज जरूरत है कि हमलोग उनके आदर्शों एवं विचारों पर चलें यही परम राष्ट्र भक्त डॉ.लोहिया जी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
मौके पर सुभाष चन्द्र जोशी, जिला सचिव अनुज शर्मा, युवा जदयू के जिला अध्यक्ष नीतीश सिंह पटेल,जदयू नगर परिषद् के अध्यक्ष जीतेन्द्र पटेल, मानसी प्रखण्ड अध्यक्ष राजनीति प्रसाद सिंह,पूर्व मुखिया मक्खन साह,अंगद कुमार जयप्रकाश मौर्य,नीतीश कुमार तथा कार्यालय प्रभारी राजीव ठाकुर आदि दर्जनों पार्टी के साथी उपस्थित थे।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close