मो इलियास ने अवैध पीसीसी सड़क निर्माण के विरुद्ध जिला लोक शिकायत निवारण में मामला कराया दर्ज…

मो इलियास ने अवैध पीसीसी सड़क निर्माण के विरुद्ध जिला लोक शिकायत निवारण में मामला कराया दर्ज…

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ प्राप्त सूचना अनुसार स्थानीय सबलपुर निवासी पीड़ित ग्रामीण मोहम्मद इलियास ने विगत 23.12. 22 को जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां प्रामाणिक ब्यौरे सहित मामला दर्ज कराने का साहस किया है ।
मालूम हो कि बिहार सरकार द्वारा जारी परिपत्र संख्या 3578 दिनांक 17 जून 2013 में स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी रैयती जमीन पर जबरन सड़क निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है। बावजूद खगड़या जिला में पदस्थापित विवादित कार्यपालक अभियंता (स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन) ने गैर कानूनी रूप में सबलपुर गांव में बैठार से कलीम बाबू खेत की ओर जाने वाली पीसीसी सड़क निर्माण कार्य को स्वीकृति दी गई है। इस योजना के विरुद्ध पीड़ित ग्रामीण मोहम्मद इलियास ने अपने परिवाद में लिखा है कि उक्त भूखंड तौजी 2090, खाता 578, खेसरा 1253 अराजी 1 बीघा 1 कट्ठा 10 धूर (जमाबंदी 434) उनकी अपनी रैयती भूमि है। लेकिन संबंधित विभाग की ओर से रेयती भूमि पर पीसीसी सड़क बनाकर सरकारी नियमों का उल्लंघन करते हुए लाखों रुपए हजम करने की कोशिश की जा रही है।
विदित हो कि विवादित कार्यपालक अभियंता के विरुद्ध एमपी फंड घोटाले की जांच पड़ताल माननीय पटना उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के आलोक में जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष ने 129 योजनाओं का भौतिक सत्यापन एवं गुणवत्ता जांच पड़ताल हेतु कमेटी का गठन करने का आदेश दिया है।
यह मामला वरिष्ठ पत्रकार आरएमपी मधुर द्वारा पीआईएल दर्ज करा कर माननीय पटना उच्च न्यायालय में भ्रष्टाचार के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई हेतु दर्ज कराई गई थी। स्थानीय लोगों ने प्रेस को बताया कि एमपी फंड घोटाले में करोड़ों योजनाओं के नाम पर संबंधित अधिकारियों द्वारा हजम करने की प्रामाणिक दस्तावेज माननीय न्यायालय में सुपुर्द किए गए थे।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close