खगड़िया: निर्दोष को न्याय दिलाने के लिए हजारों लोगों के साथ राजद नेता मनोहर यादव ने चित्रगुप्त नगर थाना का किया घेराव… एसडीपीओ ने निष्पक्ष जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई का दिया आश्वासन…

खगड़िया: निर्दोष को न्याय दिलाने के लिए हजारों लोगों के साथ राजद नेता मनोहर यादव ने चित्रगुप्त नगर थाना का किया घेराव… एसडीपीओ ने निष्पक्ष जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई का दिया आश्वासन…

खगड़िया/ कोशी एक्सप्रेस/ रविवार 23 जुलाई 2023 को पूर्व नगर सभापति सह राजद जिला अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव, नगर परिषद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि मोहम्मद शहाबुद्दीन, राजद नेता चंदन सिंह, छात्र जिला अध्यक्ष रोशन कुमार, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मोहम्मद नसीम सहित इस्लामपुर गांव के सैकड़ों महिलाएं व पुरुषों ने चित्रगुप्त नगर थाना का घेराव किया
घेराव कर रहे लोगों ने बताया कि 26लाख ठगी के कुतुबपुर निवासी मोहम्मद इमरान व अन्य पर झूठा अपहरण का मामला दर्ज किए जाने के विरोध में वे लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि चित्रगुप्त नगर थाना अध्यक्ष ने ठग गिरोह के सरगना आदर्श नगर निवासी प्रकाश सिंह के पुत्र नीतीश कुमार को सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से मोहम्मद इमरान पर झूठा अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था।
राजद नेता मनोहर यादव सहित अन्य सदर एसडीपीओ सुमित कुमार से थाने में मिलकर कहां की सरकार को बदनाम करने के लिए थाना अध्यक्ष द्वारा फर्जी केस दर्ज कर निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा है। वही एक पक्ष के लोगों के कहने पर प्राथमिक दर्ज करने दो चालक को पकड़ लिया गया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि ठग गिरोह के साथ मिलकर ₹500000 की मोटी रकम ले कर संबंधित थानाध्यक्ष द्वारा फर्जी केस दर्ज किया गया है।
जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ सुमित कुमार, इंस्पेक्टर पवन कुमार सिंह, नगर थाना अध्यक्ष विनोद सिंह, मुफस्सिल थाना अध्यक्ष संजीव कुमार, मोरकही थाना अध्यक्ष आशुतोष कुमार दल बल के साथ चित्रगुप्त नगर थाना पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने का भरपूर प्रयास करते दिखे। लेकिन प्रदर्शन करे लोगों का कहना था कि जब तक कि चित्रगुप्त नगर थाना अध्यक्ष पर एफ आई आर दर्ज करके गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता तब तक वह लोग किसी भी समझौते के तैयार नहीं होंगे।
सूत्रों का कहना है कि राजद जिलाध्यक्ष के पहल पर एसडीपीओ ने दूसरे पक्ष के लोगों का प्राथमिक दर्ज करने का आदेश दिया है। वही संबंधित थाना द्वारा गिरफ्तार किए गए चालक को पीआर बांड पर रिहा कर दिया गया।
ठगी के शिकार युवक कुतुबपुर निवासी मोहम्मद इमरान से एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन लिया गया। सदर एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच निष्पक्षता के साथ की जाएगी। दोषी पर कार्रवाई होगी।
विदित हो कि चौथम थाना क्षेत्र के करूआ निवासी मोहम्मद इजराइल के फर्म में तलहट ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड करुआ, पशुओं की खरीद बिक्री किया जाता है। गत 21 जुलाई को बरबीघा मवेशी हॉट मवेशी खरीदने जाना था। बताया गया है कि मवेशी खरीदने के लिए लगभग 10:00 बजे दिन में रामप्रकाश सिंह के पुत्र नीतीश कुमार स्कॉर्पियो से मारर निवासी के साथ मवेशी खरीदने करने के लिए बरबीघा पहुंचा। नीतीश के खाते में रुपए जमा कराने पर बरबीघा में नगद रुपए देने की बात कही गई थी। लेकिन नीतीश ने रुपए नहीं दिया । नीतीश कुमार ने अपने मोबाइल से मोहम्मद बैरम के मोबाइल व्हाट्सएप पर खाता संख्या का कैंसिल चेक का फोटो, मां भगवती एग्रो इंडस्ट्रीज नाम का यूटीआइबी 0003995 तथा साथ में gstr-10 सीएमपीपी 10 सी ई एमपीपी 0555एफ 12 आर, नाम माधव कुमार पांडे के नाम भेजा था। विवरण मोहम्मद बैराम ने अपने नंबर से उसके मोबाइल नंबर भेजा। बरबीघा पहुंचने पर नीतीश ने अपने खाता नंबर में 26 लाख ट्रांसफर करने की बात कही, बैरम  ने कहा कि पहले नगद रुपए दो तभी ट्रांसफर कराएंगे। नीतीश कुमार ने मुझे सुनसान रास्ते की ओर ले गया और रास्ते में इंडिगो गाड़ी देखकर उसने गाड़ी रुकवाया और नीतीश ने बैग को थोड़ा हिस्सा खोलकर रुपए दिखाया और बोला कि इसमें करोड़ों  रुपैया है। तुम्हारे लिए 2600000 है बाकी हमारे लिए है। नीतीश कुमार की बातों पर विश्वास करके और जान को खतरा पाकर अपने रिश्तेदार इमरान आलम को ₹26 लाख ट्रांसफर करने को कहा। बताया गया कि एचडीएफसी बैंक खगरिया शाखा में संचालित फॉर्म के खाता से एक्सिस बैंक बरबीघा के खाता संख्या 922020048030666 में 4:00 दिन में भेजा गया। तभी नीतीश कुमार ने बैग खोला तो तो सिर्फ दो लाख रुपया था। नीतीश ने कहा की इमरान हम लोगों के साथ धोखा हो गया है और गाड़ी से उतरकर भागने लगा। आपको बता दें नीतीश कुमार के भाई नवीन कुमार ने पूरे मामले को फिल्मी स्टाइल को अपनाते हुए अपने भाई नीतीश के अपहरण कर फिरौती मांगे जाने का मामला स्थानीय चित्रगुप्त नगर थाने में कराने का साहस किया। चालाकी से एफआईआर दो मोबाइल नंबर पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवा दिया। जो अब जांच का विषय है।
3 घंटे का थाना के समर्थन कर रहे लोगों ने थाना अध्यक्ष गंभीर आरोप लगाए।
राजद नेता मनोहर यादव ने कहा कि क़ानून के हाथ लम्बे होते हैं यह सम्भवतः इसलिए कहा जाता है कि पुलिस ने ऐसे अनेक अपराधियों को सजा दिलाई है जो धनबली या बाहुबली थे या कहीं छुप गए थे। जिन अपराधियों का कभी पकड़ा जाना सम्भव नहीं लग रहा था वो आज जेल में कैद हैं। तब हम यह कहने के लिए बाध्य हो जाते हैं कि क़ानून के हाथ लम्बे होते हैं।

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

 

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close