डीएम अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में मां कात्यायनी देवी मंदिर न्यास समिति की हुई बैठक…श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने सहित अन्य पहलुओं पर हुई विस्तृत चर्चा.. 

डीएम अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में मां कात्यायनी देवी मंदिर न्यास समिति की हुई बैठक…श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने सहित अन्य पहलुओं पर हुई विस्तृत चर्चा..

खगड़िया/ कोशी एक्सप्रेस/ आज 13.05.23 को जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में मां कात्यायनी देवी मंदिर न्यास समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने, चढ़ावे की राशि के बैंक खाते में जमा करने, सीसीटीवी कैमरा के भुगतान, दुकानों के निर्माण, पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने इत्यादि के संबंध में चर्चा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी द्वारा विगत बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की भी समीक्षा की गई। जिलाधिकारी द्वारा मां कात्यायनी देवी मंदिर न्यास समिति का बैंक खाता का संचालन नियमानुसार प्रारंभ कराने एवं बही खाते के संचालन हेतु किसी सुयोग्य व्यक्ति को रखने हेतु समिति से विचार विमर्श कर निर्णय लेने हेतु उप विकास आयुक्त को जिलाधिकारी ने अधिकृत किया। जिलाधिकारी द्वारा इसके अनुपालन की समीक्षा की गई। बताया गया कि खाता संचालन प्रारंभ नहीं हुआ है। जिलाधिकारी ने अगले सप्ताह में खाता संचालन शुरू कराने का निर्देश दिया।जिलाधिकारी ने मां कात्यायनी देवी मंदिर परिसर में अधिष्ठापित किए गए सीसीटीवी कैमरों के विपत्रों के भुगतान हेतु बिहार वित्त नियमावली के पालन करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने मंदिर न्यास समिति के बही खाते के लेखा-जोखा का अंकेक्षण चार्टर्ड अकाउंटेंट से कराने का निर्देश देते हुए कहा कि पूर्व के वर्षों के आय-व्यय का भी अंकेक्षण कराया जाए। मां कात्यायनी देवी मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने, मंदिर के सौंदर्यीकरण, गर्भगृह के जीर्णोद्धार, दुकानों का निर्माण करने, स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य योजना पर विचार किया गया। मां कात्यायनी मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के समिति के सदस्यों द्वारा बैठक में प्रस्ताव प्रस्तुत किए गए।

इस बैठक में उप विकास आयुक्त संतोष कुमार, अपर समाहर्ता मो० राशिद आलम, अंचलाधिकारी चौथम प्रज्ञा नयनम सहित मां कात्यायनी देवी न्यास समिति के सदस्य उपस्थित थे।

 

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close