खगड़िया जदयू में टूट: सैकड़ों दिग्गज जदयू नेताओं व वफादार कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से सीएम नीतीश को कहा अलविदा…आगामी 26अप्रैल को बीजेपी में शामिल होने का किया ऐलान…

खगड़िया जदयू में टूट: जिले के सैकड़ों दिग्गज जदयू नेताओं व वफादार कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से सीएम नीतीश को कहा अलविदा…आगामी 26अप्रैल को बीजेपी में शामिल होने का किया ऐलान...

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/  आज 24 अप्रैल 2023 को स्थानीय मंडप विवाह भवन परिसर में जदयू के सैकड़ों दिग्गज नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक में एक स्वर से जदयू पार्टी से अपना पुराना रिश्ता तोड़ने का एलान कर दिया गया । पार्टी टूटने और छोड़ने की इस आकस्मिक घटना से मानों जैसे भगदड़ मच गया हो।

त्यागपत्र देने वालों नेताओं में जदयू के जिला उपाध्यक्ष सुनील कुमार (पूर्व मुखिया), जिला उपाध्यक्ष दीपक सिन्हा, जिला उपाध्यक्ष योगेन्दर सिंह (पूर्व जिला उपाध्यक्ष), सुमन पटेल, जद यू युवा मोर्चा पूर्व अध्यक्ष विक्रम यादव, प्रखंड अध्यक्ष रंजना कुमारी, वरिष्ठ नेता शनीचर सदा, बोधन सदा, पूर्व जिला सचिव अनिल पटेल, जिला उपाध्यक्ष सह पूर्व मुखिया अंजू देवी, राकेश सिन्हा, राजेश सिंह, समेत जनता दल यू के सैकड़ो पदाधिकारियों और सक्रिय कार्यकर्ता शामिल थे।
वरीय नेता दीपक सिन्हा एव सुनील कुमार ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि वे लोग वर्ष 1994 से ही समता पार्टी का झंडा लेकर नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू को सींचने का अभियान चलाया था, लेकिन आज इस पार्टी में किसी भी वरीय नेता व कार्यकर्ता का सम्मान सुरक्षित नहीं है। चारों तरफ आहत कार्यकर्ताओं के दिलों में अफरा-तफरी मची हुई है, सिर्फ आलाकमान और कुछ लोगों के चंगुल में जदयू पार्टी का तुगलकी फरमान कायम है। बिहार में जंगल राज से करोड़ों पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने के लिए जदयू पर लोगों ने भरोसा किया था, लेकिन चंद नेताओं के इशारों पर जदयू के शीर्ष नेताओं ने घोर आव्यवहारिक परिवर्तन लाकर जदयू पार्टी को नेस्तनाबूद करने का दुस्साहस किया है, इन परिस्थितियों में जदयू के ईमानदार और समर्पित नेताओं तथा कार्यकर्ताओं की इज्जत कैसे बच सकती है। अतः आज खगड़िया में जदयू पार्टी से त्यागपत्र देकर अपना मंतव्य स्पष्ट कर दिया है।
वहीं सुमन पटेल तथा योगेंद्र सिंह ने कहा कि जदयू सृजनकर्ता व ब्रेनटैंक कहे जाने वाले आईएएस आरसीपी सिंह को पार्टी से निकालकर जदयू की कमर तोड़ दी गई है, आज जदयू पार्टी की औकात कांग्रेस पार्टी के समान दिखती है। सभा में उपस्थित लोगों ने कहा जदयू एक जिम्मेवार पार्टी रही है लेकिन लालू जी के बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री के रूप में एलान करने का उद्देश किसी भी तरह से प्रदेश की जनता स्वीकार नहीं करने जा रही है।

युवा जदयू नेता विक्रम यादव ने तो साफ शब्दों में वर्तमान जिला अध्यक्ष बबलू मंडल पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनके नेतृत्व में जिला जदयू का बंटाधार हो गया, अनभिज्ञ व अयोग्य लोगों को पार्टी के विभिन्न पदों के लिए कमान सौंप कर जदयू को ध्वस्त करने की कोशिश की है, आखिर प्रजातंत्र के दौर में जो पार्टी अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं को बंधुआ मजदूर के रुप में समझती है उस पार्टी का अंत कौन रोक सकेगा। वही विक्रम यादव के साथ मौजूद सभी लोगों ने कहा कि पार्टी के पुराने नेताओं व संघर्षरत कार्यकर्ताओं द्वारा त्यागपत्र देने के फल स्वरूप जदयू जिलाध्यक्ष को भी पार्टी हाईकमान को अपना इस्तीफा सौंपने का साहस करना चाहिए।
अंत में सभी नेताओं ने प्रेस कर्मियों के सामने अपना वायदा दोहराते हुए कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा रखते हुए वे आगामी 26 अप्रैल 2023 को भाजपा बिहार अध्यक्ष सम्राट चौधरी के स्वागत में सभी लोग भाजपा का दामन वैधानिक रूप में थामकर बिहार को विकास के मार्ग पर ले जाने का संकल्प पूरा करेंगे।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close