खगड़िया: विश्व हिन्दू परिषद ने युग पुरुष भगवान परशुराम और दानवीर भामाशाह जयंती समारोह धूमधाम से मनाया 

खगड़िया: विश्व हिन्दू परिषद ने युग पुरुष भगवान परशुराम और राष्ट्ररक्षक, दानवीर भामाशाह जयंती समारोह धूमधाम से मनाया 

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ विश्व हिन्दू परिषद खगड़िया के तत्वावधान में युग पुरुष भगवान परशुराम जयंती और राष्ट्ररक्षक , दानवीर भामाशाह की जयंती का समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न वक्ताओं ने भामाशाह को देशभक्त बताते हुए भामाशाह के त्याग को महान बताया।
कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन भगवान परशुराम व भामाशाह के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित तथा द्वीप प्रज्वलित कर के सामूहिक रूप से भारत माता और जय श्रीराम के उदघोष से किया गया।
शनिवार दिन को परमानंदपुर स्थित श्यामलाल नर्सिंग कॉलेज में आयोजित इस कार्यक्रम में संगठन के जिलाध्यक्ष नितिन कुमार चुन्नू ने कहा कि, देश के महापुरुषों की जयंती मनाए जाने से उनकी याद भी ताजा बनी रहती है। भामाशाह के आदर्शों पर चलकर हम देश और समाज को अखंडित रख सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, महाराणा प्रताप ने देश की खातिर अपनी शक्ति का प्रयोग किया था, तो वहीं भामाशाह ने देश के लिए अपने खजाने का मुंह खोला था।
प्रांत सामाजिक समरसता प्रमुख विलास चन्द्र सिंह ने कहा कि भामाशाह ने महाराणा प्रताप को सेना के पुनर्गठन के लिए अपनी संपूर्ण संपत्ति अर्पित कर के महान त्याग का परिचय दिया।
जिला मंत्री संजय वर्मा एवं बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख पंकज सिंह ने सयुक्त संबोधन में कहा कि आज भी देश को एकता और धर्म की रक्षा के लिए भामाशाह की जरूरत है।
कार्यक्रम के दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से सरकार से अपील करते हुए कहा कि, भामाशाह जयंती पर सार्वजनिक अवकाश, राज्य के प्रमुख जिलो में भामाशाह की प्रतिमा की स्थापना, किसी बड़े पार्क और सड़क का नाम भामाशाह के नाम पर किया जाना चाहिए।
इस कार्यक्रम के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में इंटर साइंस में बिहार टॉपर आयुषी नंदन, इंटर कॉमर्स में बिहार में तीसरा स्थान लाने वाली पायल कुमारी तथा अंतरराष्ट्रीय रग्बी खिलाड़ी कविता गुप्ता को भगवा अंगवस्त्र, हिन्दुओं का पवित्र धर्मग्रंथ श्रीमद् भागवत गीता तथा राष्ट्ररक्षक भामाशाह सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधयक्ष नितिन कुमार चुन्नू ने किया वहीं मंच संचालन अशोक चौरसिया ने किया।
इस कार्यक्रम के दौरान संघ के सह संघचालक डॉ विवेकानन्द, नीरज सिंह, कमलकिशोर गुप्ता, भरत सिंह जोशी, नीलेश चौधरी, अमित राणा, घनश्याम प्रसाद, राजेश कुमार, मनीष गुप्ता, अभिमन्यु कुमार,बमबम कुमार, जे के जवाहर, गरीब साह, पूर्व नगर पार्षद मृदुला साहू, ज्योति कुमारी, करीना कुमारी, पूजा कुमारी, सुषमा कुमारी, मुस्कान कुमारी, संगम कुमारी, शिल्पी कुमारी सहित सैकड़ों बजरंग दल एवं दुर्गावाहिनी की कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close