खगड़िया के DM डॉ आलोक रंजन घोष की कुशल कार्य दक्षता को नीति आयोग ने सराहा… आकांक्षी जिला कार्यक्रम की डेल्टा रैंकिंग में 115 जिलों में खगड़िया सर्वोच्च स्थान पर…

खगड़िया के DM डॉ आलोक रंजन घोष की कुशल कार्य दक्षता को नीति आयोग ने सराहा… आकांक्षी जिला कार्यक्रम की डेल्टा रैंकिंग में 115 जिलों में खगड़िया सर्वोच्च स्थान पर…
खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ प्राप्त सूचना अनुसार नीति आयोग की आकांक्षी जिला कार्यक्रम में डेल्टा रैंकिंग अंतर्गत देशभर में कुल 115 जिलों के कार्यों की समीक्षा के उपरांत खगड़िया जिला को प्रथम स्थान हासिल हुआ .
इस गौरवपूर्ण राष्ट्रीय पहचान हासिल करने का श्रेय जिला अधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष की कार्य दक्षता, शालीनता एवं समर्पित सेवाओं को जाती है.
जिलाधिकारी डॉ घोष ने लगातार स्वास्थ्य एवं पोषण, कृषि, जल संसाधन, शिक्षा सहित सभी विभागों द्वारा क्रियान्वित एवं संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए स्वयं सत्यापन हेतु स्थलीय निरीक्षण किया जाता रहा है।
सूत्रों का कहना है कि नीति आयोग की टीम खगरिया जिला पहुंचकर अनेक क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए इस निष्कर्ष पर पहुंची थी कि डीएम के निर्देशानुसार जिले में पदस्थापित सभी विभागों के संबंधित अधिकारियों ने दिन-रात परिश्रम कर अपने दायित्वों का निर्वाह किया.
बताया गया है कि नीति आयोग से प्राप्त 23 करोड़ में से से 19 करोड़ रुपए का प्रस्ताव नीति आयोग को समर्पित किया जा चुका है. इस संदर्भ में डीएम डॉक्टर घोष ने जिले वासियों सहित संबंधित सभी अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सब के सहयोग से खगरिया जिला को सर्वोच्च स्थान प्राप्त हुआ है.
विदित हो कि नीति आयोग से खगरिया को प्रोत्साहन राशि के रूप में 10 करोड़ आगामी वित्तीय वर्ष में मिलने की पूरी उम्मीद है.
प्रेस एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष आर.एम.पी. मधुर ने डीएम डॉक्टर आलोक रंजन घोष को इस राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. उन्होंने बताया कि प्रकाश्य “प्रशासन” स्मारिका में खगड़िया जिले की उपलब्धियां शामिल की जाएंगी.

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close