खगड़िया सदर अस्पताल की दुर्दशा से आहत 70 वर्षीय वृद्ध की सुधि कौन लेगा ? मामले की जानकारी डीएम को दी गई: रणवीर 

खगड़िया सदर अस्पताल की दुर्दशा से आहत 70 वर्षीय वृद्ध की सुधि कौन लेगा ? मामले की जानकारी डीएम को दी गई: रणवीर

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ खगड़िया सदर अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से पीड़ित गरीब मरीजों को लगातार जूझना पड़ रहा है। आउटडोर और इनडोर में कार्यरत सदर अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों की मनमानी दिनों दिन बढ़ती जा रही है। अभी अभी आज 02.03.2023 को पूर्व वार्ड पार्षद सह सदस्य रोगी कल्याण समिति रणवीर कुमार ने प्रेस को बताया है कि उन्होंने सदर अस्पताल उपाधीक्षक को आवेदन देकर अनुरोध किया है कि वार्ड नं-30 बलुआही निवासी विष्णुदेव साह, पिता-स्व०परमेश्वर साह ,उम्र-70 वर्ष को सदर अस्पताल खगड़िया में भर्ती कराने गये थे, मरीज विष्णुदेव साह को पैर में गहरा जख्म होने के कारण बहुत ज्यादा दर्द और लहर होने की वजह से बेगूसराय के चिकित्सक द्वारा ब्लड चढ़ाने के लिए कहा गया। लेकिन सदर अस्पताल खगड़िया में आपातकालीन शिफ्ट में कार्यरत्त डॉक्टर गुलजीश आलम द्वारा भर्ती नहीं किया और नियम कानून की बात करने लगे । रणवीर कुमार ने डॉक्टर से बहुत निवेदन किया कि सत्तर वर्ष के वृद्ध लाचार बहुत ही गरीब व्यक्ति हैं इनको कोई देखने वाला नहीं है भर्ती कर लिया जाय, लेकिन डॉक्टर गुलजिश आलम ने पीड़ित मरीज का इलाज करने से इंकार कर दिया। अंत में बाध्य होकर इस लापरवाही की सूचना जिला पदाधिकारी अलोक रंजन घोष को मोबाइल पर दी गई।  डीएम महोदय ने सूचना मिलते ही तुरंत अस्पताल प्रबंधक को मरीज के इलाज के लिए निर्देश दिया। डीएम के आदेश के बाद और अस्पताल प्रबंधक शशिकांत कुमार के पहल पर वृद्ध लाचार व्यक्ति को भर्ती किया गया। पूर्व वार्ड पार्षद रणवीर ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि जब उनके साथ गये मरीज को भर्ती नहीं करते हैं तो आमलोगों को ये डॉक्टर साहब क्या करते होगें।

रणवीर ने आरोप लगाया है कि डॉ गुर्जिश आलम हमेशा अपने डियूटी से गायब रहते हैं और जब डियूटी में रहते भी हैं तो मरीज के साथ इनका व्यवहार ठीक नहीं रहता है और डियूटी में लापरवाही के कारण मरीज की मृत्यु होती रही है। मरीज के द्वारा बवाल भी किया गया था।
सदर अस्पताल के कर्मी भी बोलते हैं कि इनका व्यवहार मरीजों के साथ ठीक नहीं रहता है बराबर विवादित रहते हैं। लेकिन अस्पताल प्रबंधन तथा जिला प्रशासन द्वारा उक्त डॉक्टर के विरुद्ध अबतक विधि सम्मत कार्रवाई नहीं की जा सकी है।
पूर्व वार्ड पार्षद रणवीर ने जिला पदाधिकारी से मांग की है कि ऐसे लापरवाह डॉक्टर पर करवाई हो, अगर करवाई नहीं होती है तो खगड़िया की दुखी जनता ऐसे लापरवाह चिकित्सकों के विरुद्ध आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। 

 

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close