प्रेसवार्ता: पूर्व नप सभापति सीता कुमारी व मनोहर यादव बोले ” हमने पूरी निष्ठा और ईमानदारी से विकास कार्यों को किया साकार”

प्रेसवार्ता: पूर्व नप सभापति सीता कुमारी व मनोहर यादव बोले “हमने पूरी निष्ठा और ईमानदारी से विकास कार्यों को किया साकार”...

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/निर्वतमान नगर सभापति सीता कुमारी एवं पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष नगर निकाय चुनाव को सम्पन्न कराया साथ ही साथ नगर परिषद खगड़िया नगर परिषद गोगरी जमालपुर एवं नगर पंचायत परबत्ता के सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को बधाई दी।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2007 से 2012 तक और 2012 से 2017 तक और मेरी धर्मपत्नी 2017 से 2022 तक निर्विवाद रूप से नगर सभापति के पद पर खगड़िया शहर के सम्मानित जनता मालिक के आशीर्वाद से रहा और हमेशा अपने कर्तव्यों के प्रति ईमानदारी से कार्य किया सामाजिक न्याय के साथ नगर का हर क्षेत्र में संपूर्ण विकास किया वर्ष 2007 में वे जब नगर सभापति के रूप में निर्वाचित हुए उस समय नगर परिषद कार्यालय में बैठने के लिए कुर्सी टेबल आदि का भी अभाव था। वर्षों से कार्यालयकर्मी और सफाई कर्मी का वेतन और मानदेय बकाया था उनको उनका वेतन एवं मानदेय भुगतान किया। अभी प्रत्येक महीना ससमय वेतन और मानदेय का भुगतान हो रहा है। शहर के सभी मोहल्ले में सड़क गली और नाली आदि का अभाव था शायद ही कोई सड़क था जिसमें पानी कीचड़ नहीं लगता था बरसात के दिनों में प्रकाश जयप्रकाश नगर , बलुआही आदि कई मोहल्लों में नाली का गंदा पानी लोगों के घर में प्रवेश करता था। बलुआही और जयप्रकाश नगर सहित सभी मुहल्ले के जल निकासी की व्यवस्था कम लागत में एक बड़ा नाला बनाकर उसका निदान किया। स्टेशन रोड सहित शहर का कई मुख्य मार्ग नारकीय स्थिति में था साथ ही नगर परिषद खगड़िया का आंतरिक राजस्व बहुत कम था जिससे केंद्र और राज्य सरकार का अनुदान नहीं मिलता था। शहर मेंहोल्डिंग टैक्स कम किया फिर भी आंतरिक संसाधन से नगर परिषद का राजस्व बढ़ाया। मैंने गली-गली सड़क और नाला का जाल बिछाया आज शायद ही कहीं कोई मोहल्ले में सड़क नाला का अभाव मिलेगा शहर के स्टेडियम का निर्माण मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना से करवाया। के० एन० क्लब में सुंदर विवाह भवन का निर्माण कराया और प्रांगण का सौंदर्यीकरण कराया।शहर में एक भी पार्क नहीं था कम संसाधन में चार पार्क का निर्माण कराया। नगर परिषद कार्यालय को सुंदर बनाया और आधुनिक सुविधा उपलब्ध करवाया ताकि कार्यालयकर्मी शहर के आम नागरिकों का कार्य सुलभता कर सके।
वर्ष 2009 में मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना से जजर्र स्टेशन रोड का निर्माण कराया। लगातार शहर की सफाई में दुरुस्त रखा जिसके कारण स्वच्छता सर्वेक्षण में 50 हजार की आबादी वाले छोटे शहर में भारत मे 17 वें रैंक पर रहा।
शहरी गरीबों को हर तरह के सरकारी योजना का लाभ बिना परेशानी और बिना भ्रष्टाचार का लाभ दिलाया चाहे सामाजिक सुरक्षा पेंशन हो अथवा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ शहर में भयमुक्त माहौल बनाया और छोटे बड़े व्यवसाईयों को हमेशा हर तरह से सहयोग किया शहर में हमेशा स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था के मजबूत रखा। शहर के प्रमुख चौक पर हाई मास्क लाइट लगाया, शहर के सरकारी विद्यालय में जहां बच्चों को बैठने की व्यवस्था नहीं था बच्चे जमीन पर बैठकर पढ़ने को मजबूर थे। बच्चों को बैठने के लिए बेंच डेक्स उपलब्ध कराया जो अन्य किसी भी नगरपालिका में नहीं हुआ। सैकड़ों शिक्षकों का नियोजन किया और मेरे नियोजन के खिलाफ एक भी शिकायत नहीं है जबकि पूरे बिहार के नियोजन में शिकायत है।
शहर के हर तरह के खिलाड़ियों को लाखों का खेल सामग्री किट आदि उपलब्ध कराया। शमशान से कब्रिस्तान तक का सौंदर्यीकरण कर घेराबंदी कराया। शहर के उत्तरी भाग नगर परिषद के वार्ड नंबर 15 16 13 14 25 एवं नगर परिषद में शामिल सन्हौली पंचायत पंचायत संसारपुर पंचायत में समुचित जल निकासी व्यवस्था के लिए 48 करोड़ का डीपीआर स्वीकृत कराकर टेंडर कराया आचार सहिंता खत्म होते ही कार्य प्रारंभ होगा। शहर के राजेंद्र चौक से बखरी बस स्टैंड तक जजर्र सड़क के निर्माण का टेंडर हो चुका है निर्माण की प्रक्रिया में है। नगर परिषद खगड़िया में अघोरी पाँच करोड़ की लागत से मोक्ष धाम का निर्माण टेंडर किया जा चुका है निर्माण होना है सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का 35 ,35 करोड़ का 2 जगहों पर निर्माण होना है जिसका टेंडर किया जा चुका है कार्य होना है।
मुख्यमंत्री शहरी योजना से इंडोर स्टेडियम का निर्माण कराया और शहर के सभी पार्कों में ओपेन जिम लगवाया। कम संसासाधन में शहर को हमेशा स्वच्छ और सुंदर बनाकर रखा।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close