वार्षिक खेल दिवस: बचपन प्ले स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों ने अदभुत परफॉर्मेंस से सबका मन मोह लिया…

वार्षिक खेल दिवस: बचपन प्ले स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों ने अदभुत परफॉर्मेंस से सबका मन मोह लिया…वार्षिक खेल दिवस: बचपन प्ले स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों ने अदभुत परफॉर्मेंस से सबका मन मोह लिया...

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज गुरुवार 22 दिसंबर 2022 को लब्ध प्रतिष्ठित बचपन प्ले स्कूल में वार्षिक खेल दिवस का आयोजन हुआ

मालूम हो की अभी हाल में ही फीफा वर्ल्ड कप का बुखार उत्तरा भी नहीं है कि बचपन प्ले स्कूल में वार्षिक खेल दिवस का बुखार बच्चों के ऊपर चढ़ा नजर आया। बच्चे जोश और जुनून में नजर आ रहे थे,  उनमें जीतने का जज्बा साफ साफ दिखाई दे रहा था । कोई मेसी तो कोई सूर्यकुमार यादव तो कोई ईशान किशन बनना चाहता है। सोचिए यदि हमारे पास सैकड़ों में सैकड़ों श्री कुमार यादव,  सैकड़ों ईशान किशन हो तो राष्ट्र का कितना सम्मान बढ़ जाएगा।

वहीं खेल दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन नगर परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती अर्चना कुमारी, जिला परिषद सदस्य  प्रतिभा कुमारी,  शिक्षक नेता मनीष सिंह, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन जिलाध्यक्ष विकास कुमार , कृष्णा यादव ने संयुक्त रूप से  दीप प्रज्वलित कर बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

 

अपने संबोधन में नगर परिषद खगड़िया अध्यक्ष अर्चना कुमारी ने कहा कि खेल में देशके होनहार बच्चे राष्ट्र का सिर ऊंचा कर रहे हैं। हमें खेल को कैरियर के तौर पर अपनाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले बच्चों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। बच्चों का मनोबल कभी नहीं तोड़ना चाहिए उन्हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए और आसपास के भी बच्चे को सभी को प्रोत्साहन मिलना चाहिए ।बचपन में खेल दिवस मनाने के पीछे यही विश्वास काम करता है कि उन बच्चों में कई ऐसे हैं जो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने की क्षमता रखते हैं । बचपन प्ले स्कूल के डायरेक्टर प्रद्युम्न कुमार ने कहा अपने बच्चों को हम जिस शिद्दत से शिक्षा प्रदान करते हैं उसी ईमानदारी से खेल का भी प्रशिक्षण भी दिया जाना चाहिए। बचपन के प्रबंध निदेशक पुष्पा कुमारी ने कहा कि बचपन प्ले स्कूल इस बात के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है कि बच्चों को इसके लिए तैयार किया जाए की निकट भविष्य में खेल की दुनिया में वह अपनी बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार रहें। खेल दिवस में कई तरह का खेलों का आयोजन हुआ जिसमें बच्चों ने पूरे मन से भाग लिया। जब वह मैदान में होते तो जीत की भूख उनकी आंखों में साफ साफ दिखती जिनके बच्चे सफल हुए थे उनके माता-पिता और स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे । खेल दिवस के आयोजन का उद्देश्य के बारे में खगड़िया जिला परिषद के सदस्य और शिक्षा की महकमा को संभालने वाली प्रतिभा कुमारी ने कहा समर्पित एवं प्रतिज्ञ खिलाड़ी सफल होकर सामने आते हैं यहां बच्चों को बहुत कुछ सिखाने का सही वक्त है। बचपन के बारे में शिक्षक नेता मनीष सिंह ने कहा कि यहां पढ़ाई हो या खेल इसमें उत्साह एवं समर्पण की भावना के साथ सफलता प्राप्त की जा सकती है साथ ही साथ आसपास के अपने पड़ोस के बच्चों को भी सही बात आवरण देना जरूरी होता है ताकि एक अच्छा माहौल पैदा हो और उससे सारे बच्चे लाभान्वित हो। इस अवसर पर खगड़िया जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष रंजीत कांत वर्मा, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष  विकास कुमार, हॉकी एसोसिएशन के सचिव विकास कुमार न्यायिक सेवा से जुड़े सेवानिवृत्त कृष्णा यादव समेत स्कूल की टीचर विभा कुमारी, अंजली कुमारी, अर्चना कुमारी, मुस्कान, केसर कुमारी, आरती कुमारी समेत स्कूल के सम्मानित अभिभावक एवं बच्चे मौजूद थे कार्यक्रम बेहद सफल एवं उद्देश्य में सफल रहा।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close