माता वैष्णो देवी दरवार पहुंचकर एसएल चंद्रशेखर नर्सिंग कॉलेज के छात्र- छात्राओं सहित अन्य श्रद्धालुओं ने लगाई हाजरी: डॉ विवेकानंद

माता वैष्णो देवी दरवार पहुंचकर एसएल चंद्रशेखर नर्सिंग कॉलेज के छात्र- छात्राओं सहित अन्य श्रद्धालुओं ने लगाई हाजरी: डॉ विवेकानंदखगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/श्यामलाल चंद्रशेखर नर्सिंग कॉलेज एवं पैरामेडिकल संस्थान के संस्थापक डॉ विवेकानंद, संस्थान के लगभग 239 छात्र-छात्राएं, शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों सहित परिजनों का पांच दिवसीय माता वैष्णो देवी दर्शन व भारत दर्शन एवं आध्यात्मिक यात्रा शुक्रवार को संपन्न हुआ।माता वैष्णो देवी दरवार पहुंचकर एसएल चंद्रशेखर नर्सिंग कॉलेज के छात्र- छात्राओं सहित अन्य श्रद्धालुओं ने लगाई हाजरी: डॉ विवेकानंदमाता वैष्णो देवी दरवार पहुंचकर एसएल चंद्रशेखर नर्सिंग कॉलेज के छात्र- छात्राओं सहित अन्य श्रद्धालुओं ने लगाई हाजरी: डॉ विवेकानंद
डॉ विवेकानंद ने कहा कि भारत सदियों से आध्यात्म‍िक रूप से संपन्न देश रहा है. यहां कई ऐसे धार्मिक स्थल हैं, जो श्रद्धालुओं को बरबस अपनी ओर खींचते हैं.
जम्मू-कश्मीर में कटरा के निकट त्रिकूट पहाड़ी पर स्थित माता वैष्णो देवी का दरबार भारत के प्रमुख धार्मिक स्थलों में अहम स्थान रखता है.जम्मू-कश्मीर में कटरा के निकट त्रिकूट पहाड़ी पर स्थ‍िति माता वैष्णो देवी का दरबार भारत के प्रमुख धार्मिक स्थलों में अहम स्थान रखता है.
मालूम हो कि गत 16 सितंबर को अमरनाथ एक्सप्रेस से बरौनी से जम्मू तवी की ओर संस्थान के 239 लोगों का जत्था रवाना हुआ। बताया गया है कि 17 सितंबर को कटरा पहुंचने के बाद 18 सितंबर को मां वैष्णो देवी मंदिर की चढ़ाई 18 किलोमीटर की चढ़ाई पूरी की.


अगले दिन 19 सितंबर को कटरा से लगभग 100 किलोमीटर दूर शिव खौड़ी धार्मिक स्थान पर पहुंचकर शिव मंदिर में जलाभिषेक किया गया.
वहीं 20 सितंबर को जम्मू में राजा हरि सिंह संग्रहालय भ्रमण के साथ-साथ रघुनाथ मंदिर में पूजा अर्चना का कार्य संपन्न हुआ । 20 सितंबर को जम्मू से 15 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग पर विस्थापित कश्मीरी हिंदू शरणार्थियों के शिविर में जाकर उनका हालचाल पूछा गया । डॉ विवेकानंद ने इस संदर्भ में विस्तृत विवरण जानकारी बाद में बताने की बात कही।
इस यात्रा को सफल बनाने के लिए डॉ अमर सत्यम, डॉ रीना कुमारी रूबी, इंजीनियर धर्मेंद्र कुमार, शिक्षक संतोष कुमार, असीम कुमार, शबनम कुमारी, अभिभावक रोशन कुमार सहित सभी यात्रा में शामिल लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close