पटना: बिस्कोमान निदेशक मंडल निर्वाचन सवालों के घेरे में… मसौढ़ी व्यापार मंडल पटना के अध्यक्ष अरुण कुमार यादव ने बिस्कोमन में व्याप्त और अनियमितताओं का किया पर्दाफाश…

पटना: बिस्कोमान निदेशक मंडल निर्वाचन सवालों के घेरे में…

मसौढ़ी व्यापार मंडल पटना के अध्यक्ष अरुण कुमार यादव ने बिस्कोमन में व्याप्त और अनियमितताओं का किया पर्दाफाश…

पटना/ कोशी एक्सप्रेस/ पटना जिला अंतर्गत में महसौरी व्यापार मंडल के लोकप्रिय अध्यक्ष अरुण कुमार यादव ( पिता श्री रामदेव प्रसाद यादव, पूर्व विधायक) ने प्रेस एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के अध्यक्ष सह वरिष्ठ पत्रकार आरएमपी मधुर को सभी प्रामाणिक पत्राचार की प्रतियां सुपुर्द करते हुए अफसोस जाहिर किया कि बिस्कोमान महानिदेशक मंडल निर्वाचन में व्याप्त भ्रष्टाचार, अनियमितताओ के विरुद्ध बिहार तथा झारखंड की सहकारी समितियां में आक्रोश व्याप्त है।
मालूम हो कि भारत सरकार के सहकारिता मंत्रालय के सहकारी निर्वाचन प्राधिकार द्वारा अधिसूचित बिहार राज्य सहयोग क्रय विक्रय संघ समिति (बिस्कोमान) दोनों राज्यों के निदेशक पार्षद निर्वाचन नियमावली निर्देशों की घोर अवहेलना की गई है।
बताया गया है कि निर्वाचन हेतु संबंधित व्यापार मंडल के अध्यक्षों को पहली चिट्ठी दिनांक 10 फरवरी 2024 को तथा दूसरी चिट्ठी 19 मार्च 24 को भेज कर चुनाव की तारीख 24 अप्रैल 2024 तय कर दी गई थी। पटना के डीएम महोदय ने जांच कमिटी का गठन किया था जिसमें एडीएम, आपूर्ति पदाधिकारी तथा एसएफसी के जिला प्रबंधक को शामिल किया गया। लेकिन जांच कमेटी की रिपोर्ट को नजरअंदाज करते हुए निर्वाचन नामांकन दिनांक 22 अप्रैल 2024 समय 11:00 बजे, जांच 22 अप्रैल 24 को ही समय 2:00 बजे, आपत्ति भी उसी दिन 22 अप्रैल 2024 समय 3:00 बजे, नामांकन वापसी 23 अप्रैल 2024, अंतिम नामांकन सूची प्रदर्शन 23 अप्रैल 2024 और चुनाव दिनांक 24 अप्रैल 2024 समय 11:00 बजे उसी दिन मतगणना सहित संपन्न करने का असंवैधानिक कार्य किया गया है। आश्चर्य की मतदाता सूची का प्रकाशन ही नहीं हुआ, आपत्ति की तारीख नहीं बताई गई और अंतिम प्रकाशन भी नहीं किया गया। अरुण कुमार यादव ने प्रेस को बताया कि घोर आश्चर्य है कि उनकी समिति को अयोग्य घोषित करने का कानूनी अधिकार प्रबंध निदेशक श्री आरपीसी सिंह (बिहार राज्य सहयोग क्रय विक्रय संघ समिति, बिस्कोमान) पटना को नहीं है। प्रबंध निदेशक महोदय द्वारा जारी पत्रांक निर्वाचन/213/बी 795 दिनांक 19 मार्च 24 को अचानक सूचित किया गया कि समिति का न्यूनतम एक शेयर ₹1000 की राशि नहीं रहने के कारण समिति के प्रस्ताव विचार नहीं किया जा सकता है, जबकि बिस्कोमान के संबंधित अधिकारियों द्वारा शेयर की धनराशि जमा करने के नियमों का उल्लेख किसी भी माध्यम से नहीं किया गया था। बावजूद अरुण कुमार यादव द्वारा चुनाव से पूर्व ₹1000 की राशि बैंक ट्रांसफर जमा करते हुए आवेदन प्रबंध निदेशक सहित जिलाधिकारी महोदय पटना को दे दी गई है।
जानकार सूत्रों का कहना है कि बिस्कोमान एक विवादित संस्था रही है इस पर दबंग और माफिया का कब्जा रहा है।

  • नोट- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close