धूमधाम से सरस्वती विद्या मंदिर खगड़िया में मनाई गई गौतम बुद्ध की जयंती

धूमधाम से सरस्वती विद्या मंदिर खगड़िया में मनाई गई गौतम बुद्ध की जयंती

खगड़िया/ कोशी एक्सप्रेस/ 5 मई 2023 को विद्या भारती विद्यालय सरस्वती विद्या मंदिर खगड़िया में भगवान गौतम बुध की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई जिसका उद्घाटन विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेंद्र प्रसाद द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके पश्चात भैया बहनों द्वारा गौतम बुद्ध के जीवन से जुड़ी विभिन्न घटनाओं पर अपने अपने विचार प्रस्तुत किए गए। इसके अलावे भैया बानो द्वारा प्रस्तुत किए गए भजन व देशभक्ति गीतों ने वातावरण को भक्तिमय बना दिया।
भैया बहनों को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा कि आज के असहनशील, असंवेदनशील होते समाज में उनका जीवन प्रेरणा स्रोत है। उनके जीवन में भोग विलास की सभी सुविधाएं मौजूद थी। वे चाहते तो अपना जीवन खुशी खुशी बिता सकते थे परंतु उन्होंने साड़ी सुख-सुविधाओं को छोड़ वैराग्य का जीवन अपनाया और अपना समस्त जीवन समाज को सही दिशा देने में व्यतीत कर दिया। उन्होंने अपने अहिंसा व मधुर वाणी से उंगली मार जैसे खतरनाक डाकू को भी बदलने पर मजबूर कर दिया। अतः हमें भी उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुए अपने जीवन को संयमित और सहनशील बनाना चाहिए। इसके हमारा जीवन सदैव सुखमय रहेगा।
इस अवसर पर विद्यालय के अभिभावक , समिति सदस्य एवं सभी आचार्य और कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close