इंडियन पब्लिक स्कूल ने मनाया शिक्षा सम्मान समारोह… सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर लोगों का मन लिया मोह…

इंडियन पब्लिक स्कूल ने मनाया शिक्षा सम्मान समारोह… सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर लोगों का मन लिया मोह…

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज 19 फरवरी 2023 को स्थानीय गुलाब नगर स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में शिक्षा सम्मान समारोह मनाया गया। मालूम हो कि इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ जिसका उद्घाटन नगर सभापति अर्चना कुमारी, चित्रगुप्त नगर थाना अध्यक्ष संजीव कुमार, प्रोफेसर अरविंद कुमार सिंह, डॉक्टर जैनेंद्र नाहर, पत्रकार राज किशोर सिंह, डॉक्टर एसएस शर्मा, संजय कुमार सिंह, चंद्र किशोर चौधरी, मनीष कुमार, विकास कुमार सहित स्कूल के निदेशक विकास कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों द्वारा रिकॉर्डिंग डांस प्रस्तुत कर मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया। स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चों ने पापा मेरे पापा गाने पर डांस कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र- छात्राओं ने एक से बढ़कर एक फिल्मी, देशभक्ति सहित धार्मिक गानों पर अपनी अपनी प्रस्तुति कर अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाया।
वहीं स्कूल के दशम वर्ग के छात्र- छात्राओं को विदाई के अवसर पर स्कूल निदेशक विकास कुमार सहित अन्य गणमान्य लोगों ने मोमेंटो व चरित्र प्रमाण पत्र प्रदान कर बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
नगर सभापति अर्चना कुमारी ने अपने संबोधन में छात्र छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि बच्चों का आभूषण अनुशासन होता है जिसे यदि छात्र अपने जीवन में बरकरार रखे तो वह निश्चित ही अपने मंजिल को पा लेंगे।
वही चित्रगुप्त नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने मौजूद बच्चों को संबोधित करते हुए कहा की आप देश के भविष्य हैं। बच्चों में सकारात्मक सोच का विकास जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह विद्यालय बच्चों को एकेडमिक शिक्षा में बेहतर करने के साथ ही उनमें मानवीय मूल्यों के विकास के लिए भी कार्य करता है। बेहतर समाज की स्थापना के लिए यह जरूरी है कि बच्चे अपने माता-पिता, शिक्षक, आस-पास के परिवेश व समाज के प्रति कृतज्ञता का भाव रखे।
साथ ही अन्य गणमान्य लोगों ने भी छात्र छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं दी।
दसवीं के छात्र छात्राओं ने अपनी विदाई के अवसर पर एक दूसरे से गले मिलकर विदा किया इस दौरान एक दूसरे की आंखें नम हो गई थी।
स्कूल के प्रिंसिपल विकास कुमार ने छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उनको पढ़ाई की महत्ता बताई। स्कूल प्रबंधक सुंदर कुमार सिंह ने कहा कि बच्चों को विदाई करते हुए बहुत कष्ट हो रहा है क्योंकि हमारे विद्यालय से 10 वर्षों से जुड़े हुए थे लेकिन बच्चों के उज्जवल भविष्य और लक्ष्य प्राप्ति के लिए विदा करना ही पड़ रहा है। मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं कहा कि वह आगे बढ़े और विद्यालय, गांव और अपने शहर का नाम रोशन करें। यह हमारे बच्चे देश के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता हासिल करते हुए अपना परचम लहराएंगे। इस मौके पर विद्यालय के समस्त शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close