IMA-IDA संघ की बैठक में अवैध क्लिनिक व अल्ट्रासाउंड पर प्रशासनिक कार्रवाई की हुई प्रशंसा… डॉ अर्णव आलोक को मिला क्लीनचिट: डॉ शैलेन्द्र,सचिव

IMA-IDA संघ की बैठक में अवैध क्लिनिक व अल्ट्रासाउंड पर प्रशासनिक कार्रवाई की हुई प्रशंसा…
डॉ अर्णव आलोक को मिला क्लीनचिट: डॉ शैलेन्द्र,सचिव

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज गुरुवार 9 फरवरी 2023 को स्थानीय निजी परिसर में खगड़िया आईएमए व आईडीए संघ की बैठक हुई, जिसमें एसडीओ अमित अनुराग सहित प्रभारी सीएस व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दिनांक 8 फरवरी 2023 को खगड़िया में अनिबंधित, फर्जी अल्ट्रा साउंड सेंटर, फर्जी नर्सिंग होम के विरुद्ध छापा मारने के संदर्भ में उपस्थित चिकित्सकों ने प्रशासनिक कार्रवाई की सराहना की।
मालूम हो कि छापामारी अभियान के दौरान कुछ अल्ट्रासाउंड नर्सिंग होम के संचालकों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करते हुए जांच पड़ताल का आदेश दिया गया था, इसी क्रम में मिल रोड स्थित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अर्णव आलोक के विरुद्ध भी एसडीओ ने कारवाई करने का निर्देश जारी किया था।
इस संबंध में खगड़िया आईएमए के अध्यक्ष डॉ प्रेम शंकर कुमार, सचिव डॉक्टर शैलेंद्र कुमार, वरीय शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ एसके पंसारी , पूर्व आईएमए सचिव डॉ प्रेम कुमार, डा पवन कुमार, अध्यक्ष आईडीए डा नाहर, सचिव डा कुमार दीपक एवं अन्य के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल सिविल सर्जन एवं अनुमंडल पदाधिकारी खगड़िया से मिलकर डॉक्टर अर्णव आलोक की रजिस्ट्रेशन एवं अस्पताल से संबंधित सभी कागजात दिखाने के उपरांत इनके अधिकृत डॉक्टर होने का पक्ष रखा। आईएमए की ओर से प्रेस को सूचना दी गई कि एसडीएम महोदय ने प्रामाणिक जानकारी प्राप्त कर उन्हें आरोप से मुक्त करने का वायदा किया तथा इस जांच प्रक्रिया के दौरान प्रशासन द्वारा डॉ अर्णव आलोक के निजी अस्पताल को क्लीन चिट दिया गया।
चिकित्सकों ने प्रेस को बताया कि इस तरह के अवैध क्लिनिक पर कारवाई के लिए आईएमए व आईडीए टीम प्रशासन को हमेशा सहयोग करेगी ।
वहीं आई एम ए तथा आईडीए टीम ने तीन सदस्यीय अधिकारियों की टीम का आभार व्यक्त किया।
आईएमए ने एसडीएम महोदय से अनुरोध किया है कि इमेज अल्ट्रासाउंड पुनः समीक्षा किया जाना जनहित में है।
आईएमए सचिव डॉक्टर शैलेंद्र कुमार ने कहा किजिले में पंजीकृत चिकित्सक जिला प्रशासन से सहयोग की अपेक्षा रखते हैं। उन्होंने कहा कि कल की घटना की जानकारी स्टेट तथा सेंट्रल आई एम ए को भी दे दी गई है। स्टेट आईएमए की ओर से प्रशासन को हर संभव मदद करने की आश्वासन दिया गया।
स्थानीय लोगों ने बताया कि जिले में फर्जी नर्सिंग होम, फर्जी अल्ट्रा साउंड सेंटर एवं बिना लाइसेंस दवाई दुकान के विरुद्ध जिला प्रशासन सहित संबंधित विभाग द्वारा लगातार छापा मारकर अवैध धंधे पर लगाम लगाने की जरूरत है।
सदर एसडीओ अमित अनुराग को भी लगातार अवैध स्वास्थ्य संस्थाओं की शिकायत मिलती रही है, उन्होंने ऐसी अवैध संस्थाओं पर छापा मारकर जनहित में पहला कदम उठाने का साहस किया है जो सराहनीय है।

 

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close