खगड़िया: नारायण बाबू स्मृति में आयोजित राज्यस्तरीय रैपिड शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन रहा शानदार…

खगड़िया: नारायण बाबू स्मृति में आयोजित राज्यस्तरीय रैपिड शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन रहा शानदार…

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ रविवार 29 जनवरी 2023 को खगड़िया जिला शतरंज संघ के तत्वावधान में आयोजित नारायण बाबू स्मृति राज्यस्तरीय रैपिड शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन गौशाला रोड स्थित मंडप विवाह भवन में किया गया। दिवंगत समाजसेवी और सामाजवादी नेता नारायण बिहारी प्रसाद की दूसरी पुण्य तिथि के अवसर पर आयोजित शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ उनके कृतित्व, व्यक्तित्व, सामाजिक योगदान और उनके विचारों की प्रासंगिकता पर चर्चा करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर की गई। प्रतियोगिता की औपचारिक शुरुआत दिवंगत नेता की धर्मपत्नी मीरा प्रसाद और ब्लिज स्टेट चैंपियन अमन कुमार ने शतरंज की बिसात पर चाल चल कर किया। इस अवसर पर शहर के जाने माने चिकित्सक डॉ विक्रम कुमार, स्वराज इंडिया पार्टी के जिलाध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता, राहुल चन्द्र सिंह, अनिल वर्मा, राजद नेता संजय कुशवाहा, शिल्पी वर्मा, राजीव प्रसाद आदि ने नारायण बाबू को उनके तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की । इस अवसर पर शतरंज संघ के अध्यक्ष रंजीत कान्त वर्मा ने कहा कि आज खगड़िया जिला शतरंज संघ अपनी उपलब्धियों में एक और मिल का पत्थर स्थापित करने जा रहा है कि आज हम जिले में पहली बार रैपिड शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं। उपाध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार सिंह ने कहा कि श्रद्धेय नारायण बाबू जैसे लोगों से हमें प्रेरणा मिलती रही है मिलती रहेगी और जिला शतरंज संघ नित नए किर्तिमान रचता रहेगा। खगड़िया जिला शतरंज संघ के सचिव बिप्लब रणधीर ने बताया कि आज के इस प्रतियोगिता के विजेता सहित शिर्ष दस खिलाड़ियों को ट्राफी, एवं प्रथम स्थान के खिलाड़ी को तीन हजार एक सौ रुपए द्वितीय स्थान के खिलाड़ी को दो हजार एक सौ रुपए तीसरे और चौथे स्थान के खिलाड़ी को एक हजार पांच सौ रुपए पांचवें और छठे स्थान के खिलाड़ी को एक हजार रुपए सातवें और आठवें स्थान के खिलाड़ी को सात सौ पचास रुपए नवें और दसवें स्थान के खिलाड़ी को पांच-पांच सौ रुपए नकद पुरस्कार और प्रशस्ती पत्र से प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि तथा मंडप विवाह भवन के मालिक कृष्णानंद प्रसाद के द्वारा सम्मानित किया गया।इस अवसर पर संघ के उपाध्यक्ष एम अहमद ने बताया कि आज की प्रतियोगिता में पटना, बेगुसराय, भागलपुर, मुंगेर, पुर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, लक्खीसराय, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर सहित कई अन्य जिलों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। कोषाध्यक्ष चन्दन कुमार, संयुक्त सचिव राजकुमार, गुलशन कुमार, अभिमन्यु कुमार, जिला बैडमिंटन संघ के पूर्व सचिव डॉ जैनेन्द्र कुमार, युगल किशोर आदि मौजूद रहे।
प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक रोहित वर्मा ने बताया कि आज खेले गए राज्यस्तरीय रैपिड शतरंज प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के कुल साठ खिलाड़ियों ने भाग लिया जिनके बीच कुल सात चक्रों का खेल हुआ। सात चक्रों के समाप्ति के पश्चात् प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा। प्रतियोगिता के विजेता पटना जिला के विजय कुमार (6.5)बनें तो प्रतियोगिता के उपविजेता पटना जिला के विवेक शर्मा (6.5) रहे पटना के खिलाड़ी तीसरे स्थान पर सुधीर कुमार सिन्हा (5.5) चौथे स्थान पर बेगुसराय के दिपक कुमार(5.5), पांचवें स्थान पर खगड़िया के शुभम् कुमार(5) छ्ठे स्थान पर पूर्णिया के सागर दास(5)सातवें स्थान पर पटना के विशाल शर्मा(5) आठवें स्थान पर पटना के अमन कुमार (5)नवें स्थान पर पटना के आशुतोष कुमार (4.5)दशवें स्थान पर पूर्णिया के शिव प्रिय भारद्वाज रहे इसके अतिरिक्त अन्य खिलाड़ियों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन कर खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close