बिहार: वरीय भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के.के. पाठक सवालों के घेरे में… बासा अधिकारियों ने प्रदेश में काला बिल्ला लगाकर जताया विरोध..

बिहार: वरीय भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के.के. पाठक सवालों के घेरे में… बासा अधिकारियों ने प्रदेश में काला बिल्ला लगाकर जताया विरोध..
खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ प्राप्त सूचना अनुसार मध निषेध उत्पाद व निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक द्वारा बासा अधिकारियों की मर्यादा भंग करने के संदर्भ में वीडियो वायरल के विरुद्ध आंदोलन का रुख अपनाते हुए काला बिल्ला लगाकर पूरे प्रदेश में विरोध व्यक्त किया जा रहा है।
सूत्रों का कहना है कि वायरल वीडियो के लिए केके पाठक ने खेद प्रकट कर मामले को शांत कराने की चेष्टा भी की थी, लेकिन बासा के संवेदनशील अधिकारियों ने बीपार्ड प्रबंधन की मनमानी का पुरजोर विरोध किया और मामला आगे बढ़ता गया।
संघ ने कहा कि बासा के प्रशिक्षु अधिकारियों को बिपार्ड प्रबंधन द्वारा लगातार अपमानित किया जाता रहा है इतना ही नहीं विभाग में घोर अनियमितताओं पर विरोध जताने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों को निशाना बनाया जा रहा है जो न्यायोचित प्रतीत नहीं होता है। बासा संघ के महासचिव ने कहा है कि इन सारी बातों की सूचना माननीय मुख्यमंत्री महोदय को दी जा चुकी है और वह विधि सम्मत कार्रवाई के प्रति आशान्वित हैं।
विदित हो कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरीय अधिकारी केके पाठक के कठोर अनुशासन प्रिय व्यक्ति हैं लेकिन वे कभी-कभी अपनी मर्यादा और प्रोटोकॉल की सीमा तोड़ कर अपने अधीनस्थ अधिकारियों की कार्यशैली पर आपत्तिजनक अनुचित शब्दों से प्रहार कर बैठते हैं। देश में कानून का राज है, सरकारी सेवा में कार्यरत छोटे- बड़े सभी अधिकारियों की अपनी मर्यादा है, किसी भी छोटे अधिकारियों को अपमानित करने का अधिकार किसी के पास नहीं है। यही कारण है कि आज के के पाठक सवालों के घेरे में आ गए हैं।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close