ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स ट्रस्ट के चतुर्थ वर्षगांठ पर पहुंची माता कृष्णा बम…डीएम आलोक रंजन घोष ने इस महान कार्य की सराहना की

ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स ट्रस्ट के चतुर्थ वर्षगांठ पर पहुंची माता कृष्णा बम…डीएम आलोक रंजन घोष ने इस महान कार्य की सराहना की

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज खगड़िया की धरती पर (होली गंगेज पब्लिक स्कूल परिसर में आयोजित ह्यूमिनिटी ब्लड डोनेट ट्रस्ट के चतुर्थ वर्षगांठ के अवसर पर ) पर मां कृष्णा बम के आगमन से जिलेवासियों में उनकी एक झलक व आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।
मालूम हो कि ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स ट्रस्ट के चौथे वार्षिकोत्सव के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर सह सम्मान समारोह में बिहार की 55 सहयोगी संस्थाओं को सम्मानित किया गया।
माता कृष्णा बम ने कहा कि ब्लड डोनेट करना मानव सेवा के लिए एक महान सेवा है। साथ ही साथ माता कृष्णा बम ने अपने संबोधन में भक्ति भाव से कहा कि बाबाधाम जाकर जल अभिषेक करने वाले भक्तों की मदद व सेवा भी भगवान की पूजा है। प्रात करीब 9 बजे से आरंभ हुए शिविर में रक्त दाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में 84 रक्तवीरों और 27 रक्तवीरांगनाओं ने रक्तदान किया। इस रक्तदान शिविर की खास बात यह रही कि ह्यूमैनिटी ग्रुप के संस्थापक मनीत सिंह मन्नू और उनकी धर्मपत्नी ने एक साथ रक्तदान किया और इसके अलावा 9 और जोड़ों ने एक साथ रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन माता बम (कृष्णा बम) ने रिबन काट के किया। वहीं स्टेज का उद्घाटन कॄष्ण बम, नव निर्वाचित नगर परिषद अध्यक्ष अर्चना कुमारी, होली गंगेज पब्लिक स्कूल संस्थापक टी पी जालान, करण आचार्य, मनीत सिंह मन्नू,जैनेन्द्र नाहर, समाजसेवी नवीन गोयनका ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष इस चौथी वर्षगांठ का केक काट कर ह्यूमैनिटी के पदाधिकारियों को खिलाया और खुद भी खाया। एटीटुएड डांस अकैडमी के बच्चों ने देवा श्री गणेशा का डांस कर समा बाँधा,वहीं अध्यक्ष जैनेन्द्र नाहर ने वेलकम स्पीच देकर आये हुए सभी अतिथियों और सहयोगी संस्थाओं का स्वागत किया। ह्यूमैनिटी के द्वारा आयोजित समारोह में अतिथियों ने वहां की व्यवस्था की जम कर तारीफ की,जहां एक ओर लोग अपने परिचित को ब्लड देना नही चाहते वहीं इस रक्तदान शिविर में रक्तवीरों कई लंबी कतार दिखाई पड़ी,रक्तवीरों को अपनी बारी आने का थोड़ा इंतज़ार करना पड़ा।
विदित हो की ह्यूमैनिटी ब्लड ग्रुप द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर सम्मान समारोह में जिले के प्रतिष्ठित चिकित्सकों में आईएमए सचिव व धर्मशिला हॉस्पिटल के संस्थापक डॉक्टर शैलेंद्र कुमार, डॉक्टर प्रेम कुमार, ओम हॉस्पिटल के संस्थापक डॉ पवन कुमार, डॉक्टर वर्षा, आयुषी हॉस्पिटल के संस्थापक डॉक्टर विक्रम कुमार, डॉ अमित कुमार डॉ तरुण कुमार, डॉक्टर अमन कुमार, डॉ जैनेंद्र नाहर सहित अन्य गणमान्य लोगों ने इस मानवीय संवेदनाओं से अभिभूत सेवाओं की प्रसंशा की।

ह्यूमैनिटी के संस्थापक मनीत सिंह मन्नू,अध्यक्ष जैनेन्द्र नाहर, उपाध्यक्ष प्रणव प्रभात, उपाध्यक्ष संतोष कुमार गोलू, सचिव नवीन गोयनका, सह सचिव साकेत जालान,कोषाध्यक्ष मृगांक कुमार,अंकेक्षक मोनू गोयल,डॉ प्रेम कुमार,नीरज सिंह राजपूत,बिनीत फोगला,रोहित चमड़िया,प्रवीण कुमार,रौशन तुलस्यान,उदय शंकर,समरेश जालान,अमित बजाज,विकाश कुमार,शिव सेवा समिति के अध्यक्ष राहुल शर्मा,उपाध्यक्ष विशाल कुमार,सचिव महेश खंडेलिया, कोषाध्यक्ष पंकज कुमार,सहसचिव राजीव कुमार मौजूद रहे।
युवा समाजसेवी नवीन गोयनका ने इस अवसर पर उपस्थित सज्जनों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान से बढ़कर इस संसार में कोई दान नहीं है।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close