एबीवीपी नेताओं ने डॉ भीम राव अम्बेडकर की जयंती पर जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरित करते हुए समसरता भोज का किया आयोजन

एबीवीपी नेताओं ने डॉ भीम राव अम्बेडकर की जयंती पर जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरित करते हुए समसरता भोज का किया आयोजन खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/आज बुधवार 7 दिसंबर 2022 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद खगड़िया इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा उत्तरी भदास वार्ड नंबर 6 बाबा गणिनाथ मंदिर के परिसर में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर जी के पुण्यतिथि के अवसर पर कंबल वितरण एवं समरसता भोज का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का नेतृत्व परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिजीत निगम कर रहे थे, वही मंच संचालन नीतीश पासवान ने किया ।
कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर अभाविप के प्रदेश मंत्री भरत सिंह जोशी, सरस्वती विद्या मंदिर खगड़िया के प्रधानाचार्य सुरेश प्रसाद, भदास सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य अकील जी, समाजसेवी नितिन कुमार चुन्नू एवं रितेश सिंह ने किया । वही कार्यक्रम में प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में संजय झा उपस्थित रहे ।
उद्घाटन के उपरांत डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के तैल्य चित्र पर सभी पर सभी कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों ने पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया ।
सभा को संबोधित करते हुए अभाविप के पूर्व प्रदेश मंत्री भरत सिंह जोशी ने कहा कि भीमराव अम्बेडकर जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन समाज मे समता लाने में लगा दिया, देश को एक मजबूत संविधान देने के साथ-साथ समाज को नयी दशा और दिशा देने में उनका योगदान अतुल्नीय हैं । आज उनके नाम पर कुछ असामाजिक लोगों के द्वारा संगठन बना कर विकृतियां फ़ैलाने का कार्य किया जा रहा हैं, हमें उनसे सचेत रहते हुए उनको मुहतोड़ जवाब देना हैं ।
वही परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिजीत निगम ने बाबा साहेब के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमे बाबा साहेब के विचारों का अनुसरण कर उनके बताए रास्तों पर चलना चाहिए । बाबा साहेब द्वारा दिया गया संविधान आज हमारे देश मे सर्वोपरि हैं, हम बाबा साहेब का सम्मान करते हैं ।
समाजसेवी नितिन कुमार चुन्नू ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर जी का ही देन हैं कि आज हमारा समाज एक सूत्र में बंधा हुआ हैं, समाज मे फैले हुए भेदभाव को समाप्त कर डॉ. अम्बेडकर जी ने सामाजिक समरसता स्थापित की हैं ।
समाजसेवी रितेश सिंह ने कहा कि “हम सब भारतीय हैं, सबसे पहले भी और अंत मे भी” इसी विचार के साथ हम सब को रहना चाहिए ।
सभा के उपरांत अभाविप छात्र नेताओं के द्वारा वृद्ध महिलाओं के बीच कंबल का वितरण किया गया । अभिजीत निगम ने बताया मौसम के बदलते स्तिथि को देखकर अभाविप ने ठंड के प्रकोप से समाज को बचाने हेतु एक अभियान का शुरुआत किया हैं, इसी कड़ी में आज प्रथम चरण में वृद्ध महिलाओं के बीच कंबल वितरण किया गया हैं, अभाविप का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा । वही कार्यक्रम के समाप्ति पर समरसता भोज का आयोजन परिषद द्वारा किया गया, जहाँ समाज के हर वर्ग के लोगो ने एक साथ भोजन कर एक संदेश देने का कार्य किया ।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close