डीएम आलोक रंजन घोष परवत्ता व गोगरी पहुंचकर चल रहे विभिन्न कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण…संबंधित अधिकारियों को कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का दिया निर्देश…

डीएम आलोक रंजन घोष परवत्ता व गोगरी पहुंचकर चल रहे विभिन्न कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण…संबंधित अधिकारियों को कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का दिया निर्देश...डीएम आलोक रंजन घोष परवत्ता व गोगरी पहुंचकर चल रहे विभिन्न कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण...संबंधित अधिकारियों को कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का दिया निर्देश...

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/आज 19.05.22 को जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष ने गोगरी प्रखंड एवं परबत्ता प्रखंड में विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया एवं संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
मालूम हो कि सर्वप्रथम जिलाधिकारी जमालपुर स्थित मकतब पहुंचे और वहां बच्चों से बातचीत किया एवं प्रधानमंत्री पोषण योजना के अंतर्गत छात्रों को उपलब्ध कराए जा रहे पके भोजन का स्वाद छात्र और छात्राओं के साथ बैठकर चखा एवं इसकी गुणवत्ता से प्रभावित हुए।
इसके बाद जिलाधिकारी ने बोरना जमींदारी बांध का निरीक्षण किया जो गत वर्ष बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त हुआ था। यहां जिलाधिकारी ने ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने ग्रामीण कार्य विभाग खगड़िया के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि जहां-जहां सड़क बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त हुआ था, वहां कार्य पूर्ण करा लिया जाए। उन्होंने सड़क के किनारे सैंड फिलिंग का कार्य भी कराने का निर्देश उन्होंने दिया। बोरना में सड़क पर नदी का दबाव ज्यादा पड़ता है। उन्होंने मुरादपुर में भी बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़क का निरीक्षण किया जिसकी मरम्मति करा ली गई है। जिलाधिकारी ने कबेला से अरैया पथ जो मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत बना है, इसके संवेदक को काली सूची में डालते हुए सूचित करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने भदलै में भी ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा निर्मित सड़क देखा और ड्रेसिंग करके बोल्डर पीचिंग करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने गोगरी नारायणपुर तटबंध पर ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा कराए जा रहे कालीकरण के कार्य का भी निरीक्षण किया और फ्लैंक पर मिट्टी डालने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने मैंगो विलेज के रूप में प्रख्यात बोरना गांव के आम के बगीचों का भी निरीक्षण किया और वहां उन्होंने आम के वृक्षों में कीड़े लगे पाए। जिलाधिकारी ने तत्काल कृषि विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अविलंब इसका भ्रमण करें और स्थानीय कृषकों को फिर से निपटने का उपाय बताएं।
जिलाधिकारी ने बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल 1 द्वारा माधवपुर, अरैया और कबेला में कराए जा रहे कटाव निरोधी कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कबीला में पुराने और अनुपयोगी स्लूईस गेट को बंद करने का निर्देश दिया। उन्होंने वीरपुर में स्थानीय मुखिया को मिट्टी भरकर ढाला बनाने का निर्देश दिया। कबेला में उन्होंने बोरे में बालू भरकर स्टॉक करने का निर्देश बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के पदाधिकारियों को दिया, ताकि बाढ़ से निपटने में इसका प्रयोग किया जा सके।*डीएम आलोक रंजन घोष* परवत्ता व गोगरी पहुंचकर चल रहे विभिन्न कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण… 👉 *संबंधित अधिकारियों को कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का दिया निर्देश…* 🟥 आप पढ़ रहे हैं- शोषित पीड़ित जनता की आवाज़ *" कोशी एक्सप्रेस"* *क्लिक कर पढें पूरी खबर* 👇 http://koshiexpressnews.com/8639/
जिलाधिकारी ने गोगरी में निबंधन कार्यालय का भी निरीक्षण किया। सहकारिता बैंक द्वारा खोले जाने वाले काउंटर के लिए निर्मित भवन का भी निरीक्षण किया और वहां साफ-सफाई रखरखाव के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निबंधन हेतु पहुंचे जनता से भी निबंधन के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने अवर निबंधक गोगरी के नवनिर्मित आवास का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इसका काम जल्दी पूर्ण कराने के लिए भवन निर्माण विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे का निरीक्षण किया और इसका बैकअप बढ़ाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सहकारिता बैंक के काउंटर के उद्घाटन की तिथि जल्द निर्धारित करने के लिए अवर निबंधक गोगरी श्री मदन कुमार चौरसिया को निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने रामपुर के निकट नगर परिषद गोगरी के वार्ड का भी निरीक्षण किया और वहां जलजमाव की समस्या के संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद गोगरी को निर्देश दिया कि पंपिंग सेट से पानी की निकासी की व्यवस्था की जाए एवं भविष्य में योजना लेकर यहां पर नाला निर्माण कराया जाए।
जिलाधिकारी ने माधवपुर पंचायत के अंदरूनी इलाके के रास्ते का भी निरीक्षण किया एवं वहां झउवा बेलहर तक सड़क निर्माण के संबंध में स्थानीय ग्रामीणों से फीडबैक प्राप्त किया। ग्रामीणों की सड़क निर्माण के संबंध में मांग को देखते हुए जिलाधिकारी ने इसका निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील बिंदुओं का भी निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी बांध का निरीक्षण करते हुए परबत्ता अंचल कार्यालय भी पहुंचे और यहां नाव मालिकों एवं नाविकों को गत वर्ष के लंबित भुगतान हेतु चेक का वितरण किया।
जिलाधिकारी ने सियादतपुर अगुवानी में पंचायत की 7 निश्चय की योजनाओं यथा पक्की गली गली घर घर नल का जल के साथ इंदिरा आवास, राशन कार्ड की भी जांच की एवं पंचायत में कैंप लगाकर लोगों की शिकायतों को दूर करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी, गोगरी को दिया। उन्होंने इंदिरा आवास में योग्य किंतु सिस्टम से अस्वीकृत लाभुकों को भी इंदिरा आवास उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न कार्यों के निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी, गोगरी अमन कुमार सुमन, ग्रामीण कार्य विभाग, गोगरी के कार्यपालक अभियंता अखिलेश कुमार, बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंता राम कुमार सिंह सहित सभी संबंधित पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय जनता उपस्थित थी।

नोटं- प्रसारित समाचार की  जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close