खगड़िया/ अच्छी खबर: अब जरुरतमंद लोगों को यहां-वहां आश्रय के लिए भटकने की जरुरत नहीं … जी हाँ …नगर सभापति सीता कुमारी ने बलुआही बस स्टैंड में ऐनुएलम के तहत निर्मित आश्रय स्थल का किया भव्य उद्घाटन…

खगड़िया/ अच्छी खबर: अब जरुरतमंद लोगों को यहां-वहां आश्रय के लिए भटकने की जरुरत नहीं … जी हाँ …नगर सभापति सीता कुमारी ने बलुआही बस स्टैंड में ऐनुएलम के तहत निर्मित आश्रय स्थल का किया भव्य उद्घाटन…खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ नगर परिषद द्वारा शहर में रोज नये नये विकास कार्यो के शिलान्यास व उद्घाटन से खगड़िया नगर की सूरत बदल रही है।
मालूम हो कि सोमवार 14 सितम्बर 2020 को गरिमामयी उपस्थिति में नगर सभापति सीता कुमारी ने बलुआही बस स्टैंड वार्ड नं०-26 में 41,17,226 रुपए की लागत से ऐनुएलम के तहत बने आश्रय स्थल का उद्घाटन किया।
उद्घाटन के बाद नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा कि आश्रय स्थल का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है, इसका उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि यह अत्यंत खुशी की बात है। अब इसके संचालन के लिए प्रक्रिया अपनाई जायेगी और लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा।
आश्रय स्थल का लाभ वैसे लोगों को मिलेगा जो लोग किसी काम से शहर आये हुए हैं और रात हो जाने की वजह से गाड़ी नहीं मिल सकी और बहुत गरीब हैं तो वे यहाँ रात में रह सकते हैं।
दूसरा जो नगर परिषद क्षेत्र के अंदर सुदुर गाँव से आकर रिक्शा ,ठेला चलाकर ,फुट पाथ पर व्यवसाय कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं और गाँव दूर होने की वजह से घर नहीं जा पाते हैं, सड़क किनारे या इधर उधर रात बिताते हैं, उन लोगों को रात गुजारने के लिए आश्रय स्थल का निर्माण कराया गया है।
बताया गया है कि यह बिल्डिंग तीन फ्लोर का है, हर फ्लोर में शौचालय ,स्नानागार की व्यवस्था है। आश्रय स्थल में जो लोग रहेंगें उनके लिए बेड पर गद्दा और बेड शीट लगा रहेगा, हर व्यक्ति को एक मच्छरदानी और ठंड के समय एक कम्बल दिया जायेगा।
इसका संचालन ऐनुएलम (शहरी आजीविका मिशन) के स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित किया जाना है। जो लोग आश्रय स्थल में रुकेंगे उनको स्वयं सहायता समूह के द्वारा कम कीमत पर भोजन भी उपलब्ध करायेगी।
नगर परिषद खगड़िया शहर के आमजन के सुविधा के लिए हमेशा प्रयासरत्त है। पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने अपने कार्यकाल में शहर में आम गरीब लोगों के बच्चों के शादी विवाह के लिए नगर परिषद खगड़िया द्वारा के एन क्लब परिसर में 75 लाख रुपए की लागत से विवाह भवन बनाया गया है जहाँ शहर के सभी व्यक्ति बहुत ही कम राशि में शादी का आयोजन कर सकते हैं।
इस विवाह भवन में वैसी सारी सुविधाएं हैं जो एक होटल और विवाह भवन में रहती है। इसमें एक बड़ा हॉल स्टेज, स्टेज से सटा एक कमरा हैं, लैट्रिन बाथरुम एटैच सात कमरे है।
इसके बाहरी परिसर के सौन्दरीकर्ण ,खाने खिलाने के लिए एक बड़ा शेड और एक किचन रूम का निर्माण कार्य 45 लाख की लागत से होना है। कार्य टेंडर प्रक्रिया में है जल्द ही निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जायेगा। इसके निर्माण हो जाने से टेंट का खर्च बचेगा और बरसात में खाना खिलाने में कठिनाई नही होगी ।
मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव, विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, अध्यक्षता नगर पार्षद बबीता देवी, समिति सदस्य पूनम कुमारी,आफरी बेगम,चंद्रशेखर कुमार,नगर पार्षद रणवीर कुमार,विजय यादव ,अजय चैधरी, जितेंद्र गुप्ता,लीना श्रीवास्तव,मृदुला साहु, रिंकी देवी,लूसी खातून,रूपा कुमारी,पूर्व नगर पार्षद पप्पू यादव, मो०रुस्तम अली,रविशचंद्र, मो०जावेद अली,तदर्थ समिति के अध्यक्ष बिनोद कुमार,सदस्य नंदू कुमार,समाजसेवी कुंजबिहारी पासवान,राजेश कुमार,नितिन कुमार,हंसराज कुमार,सुधीर सहनी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

नोटं- प्रसारित समाचार से सहमत होना या ना होना हमारी जिम्मेवारी नहीं है- संपादक

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close