खगडि़या/गोगरी: स्वस्तिम हाॅस्पिटल एंड स्टोन क्लीनिक पीडि़त मरीजों को स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करा रही है… इस दौरान मरीजों एवं परिजनों के लिए सेनिटाईजेशन, मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन अनिवार्य है- डा. संजय एवं डा. ट्वींकल

खगडि़या/गोगरी: स्वस्तिम हाॅस्पिटल एंड स्टोन क्लीनिक पीडि़त मरीजों को स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करा रही है… इस दौरान मरीजों एवं परिजनों के लिए सेनिटाईजेशन, मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन अनिवार्य है- डा. संजय एवं डा. ट्वींकलगोगरी/कोशी एक्सप्रेस/ कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर शहर व गांव के बंद पड़े अधिकतर निजी अस्पताल, नर्सिंग होम, क्लीनिक व पैथोलॉजी अब खुलने लगे हैं। जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग और आईएमए के अनुरोध पर अब डॉक्टर धीरे-धीरे एहतियात अपनाते हुए क्लीनिक खोलकर पीडि़त मरीजों की सेवा में डटे हैं।
प्राप्त सूचनानुसार गोगरी जामालपुर स्थित स्वस्तिम हाॅस्पिटल एंड स्टोन क्लीनिक के संस्थापक वडा. संजय एवं डा. ट्वींकल ने बताया कि जो भी नर्सिंग होम, अस्पताल या पैथोलॉजी सेंटर खोला गया है वहां सुरक्षा और संक्रमण से बचने का पुख्ता इंतजाम किया गया है। ऐसे प्राइवेट हॉस्पिटल के मेन गेट को बंद कर पहले मरीज या उनके परिजनों से पूछताछ की जाती है और जरूरत के अनुसार ही उसे अंदर जाने दिया जाता है। अंदर पहुंचने से पहले मरीज और उनके परिजनों के हाथों को सैनिटाइज किया जाता है और बिना मास्क के अंदर घुसने नहीं दिया जाता है। इसके अलावा डॉक्टर के चेंबर के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाता है। डा. संजय ने बताया कि वे अपने क्लीनिक में आने वाले मरीजों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताते हुए क्लीनिक में पूरी सावधानी के साथ, आम दिनों की तरह ही मरीजों का उपचार कर रहे हैं । कोरोना वायरस से बचाव के लिए हास्पिटल परिसर को हर तीन घंटे के बाद सेनेटाइज किया जा रहा है। प्रवेश द्वार पर अंदर कदम रखने के पहले गेट पर ही पूरे शरीर को सेनेटाइज करने के बाद तुरंत हाथ साबुन से धुलवाकर गल्वस पहना कर , मास्क पहनाकर तब डाक्टर चेम्बर में भेजा जा रहा है वो भी दो मीटर की दूरी पर ही मरीज को बैठने की व्यवस्था की गई है ।
यह व्यवस्था तब तक जारी रहेगा जब तक कोरोना वायरस पूर्णतः समाप्त नहीं हो जाता है ।
विदित हो कि आईएमए खगडि़या अपने जिले के सभी नागरिकों और जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकत्ताओं से निवेदन करती है कि आप सभी डाक्टर और नर्सिंग होम द्वारा उठाए गए कदमों से आप सभी को थोड़ी सी परेशानी होगी लेकिन यह व्यवस्था जनहित में किया गया है ताकि हम , आप , समाज और आम नागरिक कोरोना वायरस से बच सके । वहीं हाॅस्पीटल प्रबंधक राजेश कुमार यादव ने मरीजों एवं उनके परिजनों को आवश्यक रुप से ‘‘मास्क लगाने , हाथ साबुन से धोने ,यत्र तत्र ना थूकनें तथा दो गज दूरी बनाकर रहने की सलाह ल्रगातार देते रहे हैं।

 

 

नोट- किसी भी प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं होगी-संपादक

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close