KHAGARIA : मकरसंक्रांति पर: विधायक पूनम देवी यादव के आवास साम्भवी सदन में दही-चूरा सामुहिक महाभोज में हजारों महिला-पुरूष हुए शामिल… और जरुरतमंद लोगों को कंबल दिये गये… हमारा परिवार समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा में समर्पित रहा है…कृष्णा कुमारी यादव/पूर्व सांसद प्रत्याशी…

KHAGARIA : मकरसंक्रांति पर: विधायक पूनम देवी यादव के आवास साम्भवी सदन में दही-चूरा सामुहिक महाभोज में हजारों महिला-पुरूष हुए शामिल… और जरुरतमंद लोगों को कंबल दिये गये… हमारा परिवार समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा में समर्पित रहा है…कृष्णा कुमारी यादव/पूर्व सांसद प्रत्याशी… खगड़िया/ कोशी एक्सप्रेस/ मकरसंक्रांति के पावन अवसर पर 14 जनवरी मंगलवार को चुकती स्थित विधायक आवास साम्भवी सदन चुकती के प्रांगण में रणवीर फैंस एसोसिएशन, वीर बंधु संस्थान व राष्ट्रीय युवा संग्राम मोर्चा के सौजन्य से सदर विधायक पूनम देवी यादव, पूर्व सांसद प्रत्याशी कृष्णा कुमारी यादव तथा युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष आर्किटेक्ट साम्बवीर यादव द्वारा जिले के विभिन्न गाँवों से आये हजारों की संख्या में गरीबों, निःसहाय,विधवाएं, दिव्यांगों,महिलाओं व पुरूषों सहित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन,रणवीर फैंस एसोसिएशन, वीर बंधु संस्थान व राष्ट्रीय युवा संग्राम मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच भव्य दही-चूड़ा का महाभोज के साथ कम्बल वितरण किया गया है ।
महाभोज व कम्बल वितरण कार्यक्रम में महिलाओं -पुरूषों से खचाखच भरे भीड़ को संबोधित करते हुए सदर विधायक पूनम देवी यादव ने नव वर्ष तथा मकरसंक्रांति की शुभकामनाऐं दीं। साथ ही उन्होंने कहा कि वर्षों से हमने मकरसंक्रांति के अवसर पर गरीबों, असहायों के बीच दही- चूड़ा का महाभोज और कम्बल वितरण का कार्यक्रम करते आये हैं। इसके अलावे छठ पूजा के अवसर पर भी छठ वर्तियों के बीच साड़ी, महा प्रसाद हेतु अन्न तथा नारियल का वितरण किया करते हैं। ये सब पूर्व विधायक रणवीर यादव की पारंपरिक सिद्धान्तों की कमाई की पूंजी है, जो सेवा सहायता के रूप में दान दिया जाता रहा है। ऐसे पुण्य कार्यों से आर्शीवाद प्राप्त होता है।
विधायक श्रीमती यादव ने कहा कि बाढ़ हो या फिर आगजनी आपदा-विपदा की घड़ी में हम और हमारे परिवार पीड़ितों की सेवा सहायता के लिए खड़े रहते हैं। गरीबों,पीड़ितों , निःसहायों, दबे-कुचले समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों की सेवा करना हीं असली धर्म है।इसलिए गरीबों की सहायता के लिए हम सपरिवार दृढ़ संकल्पित हैं । जनता मालिक हीं नहीं अपितु हमारे लिए भगवान हैं।चुकि हमें जनता में ही जनार्दन दिखता है । आप जनता के आशीर्वाद से हीं इस मुकाम तक पहूंचे हैं और क्षेत्र का लगातार सम्मान के साथ समुचित विकास कार्यों को कर रहे हैं।आगे भी आप जनता जनार्दन के आशीर्वाद की जरूरत है।उन्होंने सभी लोगों से नशा मुक्त समाज बनाने, बाल विवाह और दहेज उन्मूलन, जल जीवन हरियाली योजना के समर्थन में 19 जनवरी को मानव श्रृंखला की कड़ी में जुड़ने हेतु अनुरोध किया।
पूर्व सांसद प्रत्याशी श्रीमती कृष्णा कुमारी यादव ने उपस्थित हजारों लोगों को हाथ जोड़ नव वर्ष तथा मकरसंक्रांति का शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि आप लोगों के प्यार आशीर्वाद का परिणाम है यजो हम सेवा सहायता कर पा रहे हैं।आज पूर्व विधायक रणवीर यादव आपके बीच नहीं हैं।वे जेल के सलाखें में हैं क्यों? चुकि वे बचपन से हीं विधायक-सांसद बनकर समाज के दबे कुचले, असहायों की सेवा सहायता करने और खगड़िया लोक सभा क्षेत्र के पीछड़े इलाके का सम्मान के साथ सर्वांगीण विकास का सपना संजोये हुए थे।इस सपने को खगड़िया विधान सभा क्षेत्र के प्रतिनिधित्व कर ससम्मान साकार भी किया जा रहा है।आप जनता भगवान के आशीर्वाद से हीं रणवीर यादव जी बहुत जल्द जनताओं के बीच होंगे।क्योंकि सत्य परेशान हो सकता है पर पराजित नहीं।
श्रीमति यादव ने पूर्व विधायक रणवीर यादव के जनसरोकारों से जुड़े कार्यों पर विस्तृत चर्चा की।उन्होंने अपने पुत्र सत्येयु वीर,साम्ब वीर तथा पुत्री साम्भवी किशना का परिचय कराते हुए कहा कि मेरा छोटा पुत्र साम्यक वीर लॉ कॉलेज, दिल्ली में पढ़ायी करते हैं, जहां से छुट्टी नहीं मिलने के कारण आपके बीच नहीं आ सके।हम तीनों रणवीर-पूनम-कृष्णा तबतक जाति-पार्टी-धर्म से उपर उठकर सेवा करते रहेंगे जबतक जिन्दा रहेंगे ।किसी का काशी-कावा, मंदिर-मस्जिद होता होगा,लेकिन हमारे लिए काशी और कावा यही खगड़िया की पावन धरती है।इसी धर्म का पालन मेरे चारों संतान करते रहेंगे ऐसा इन्हें आशीर्वाद दें।मेरे यही संतान अपने कमाई का एक हिस्सा आप तमाम गरीबों में लगाते रहेंगे ।
युवा जद यू के प्रदेश उपाध्यक्ष आर्किटेक्ट साम्ब वीर यादव ने कहा कि हम अपने माता-पिता-मॉम के द्वारा किये जा रहे पुण्य कार्यों में सहयोग कर अपना पुत्र धर्म निभा रहे हैं।हम अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन कर अपने माता-पिता के दूरगामी उद्देश्यों को निश्चित ही पुरा करेंगे।गरीबों की सेवा सहायता करने से हमें सुकून मिलता है।हम अपने जीवन के अंतिम सांस तक अनवरत गरीबों -मजलूमों की सेवा सहायता करते रहेंगे।
सत्येयुवीर ने कहा कि ऐसे पुनीत कार्य में सबको हाथ बंटाना चाहिए। वास्तविक गरीब पात्रों की सहायता करना ही दान की सार्थकता है।
इस अवसर पर साम्भवी किशना, कुन्दन कुमार यादव, वार्ड प्रतिनिधि पंकज पुरूषेन्द्र,शंकर सिंह,प्रभू यादव, विपीन यादव, नन्द सिंह पहलवान, अशोक कुमार यादव अधिवक्ता, श्रवण ठाकुर, मोहम्मद इसराफिल, राजनीति प्रसाद सिंह,प्रभाकर चैधरी, अमित कुमार प्रिंस, उदय यादव,जदयू नेत्री पार्वती देवी, मीरा देवी,निकेश यादव, संजय यादव, मोहन यादव, मोहम्मद इमाम उद्दीन सहित सैकड़ों की संख्या में राजग,रणवीर फैंस एसोसिएशन, वीर बंधु संस्थान व राष्ट्रीय युवा संग्राम मोर्चा के कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

 

नोट- किसी भी प्रसारित समाचार से संपादक का सहमत होना अनिर्वाय नहीं है।

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close