जदयू जिलाध्यक्ष बबलू मंडल अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा “जातीय सर्वे का फैसला स्वागत योग्य” 

जदयू जिलाध्यक्ष बबलू मंडल अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा “जातीय सर्वे का फैसला स्वागत योग्य”
खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ माननीय पटना उच्च न्यायालय द्वारा बिहार में किये जा रहे जातीय गणना को अवरूद्ध करने से संबंधित जातीय गणना के खिलाफ दायर सभी पीआईएल खारिज कर सरकार की दलीलें को सही करार देते हुए जातीय आधारित सर्वे जारी रखने के लिए दिया गया फैसला स्वागत योग्य है। उक्त बातें बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर जदयू कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जदयू के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने कही।
उन्होंने कहा कि आजादी के लम्बे समय गुजर जाने के बावजूद हमारे समाज और देश के अन्दर कहीं ना कहीं विभिन्न प्रकार के जातीय भ्रम कायम है। इसी भ्रम को तोड़कर जातीय संख्यानुपात वंचित और कमजोर जातियों को बेहतर सुविधाजनक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की नियत से दूरदर्शी चिंतक , विचारक और समाज सुधारक यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने केंद्रीय बीजेपी सरकार के विरोधाभास रबैया के बावजूद बिहार सरकार के कोष से राज्य में जातीय आधारित गणना शुरू कराये थे; जो करीब 80 प्रतिशत तक कार्य हो चुका है। इसी बीच भाजपा के इशारे पर तथाकथित सर्वे विरोधी जातीय गणना से लोगों का मौलिक अधिकार का हनन करने के मद्देनजर पटना हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर किया जिससे गणना कार्य कुछ दिन के लिए प्रभावित रहा। लेकिन मंगलवार को हाईकोर्ट ने जातीय आधारित गणना को निजता के अधिकार का उल्लंघन नहीं कानून सम्मत ठहराते हुए जातीय गणना जारी रखने का ऐतिहासिक फैसला सुनाया।इस फैसले से समाजवादी और लोकतांत्रिक व्यवस्था कायम करने का मूल मकसद पूरा किया जा सकता है।
मौके पर पार्टी के प्रदेश महासचिव साधना देवी सदा,जिला प्रवक्ता अरविन्द मोहन,जिला उपाध्यक्ष शंभू झा,राजकुमार फोगला, पंकज कुमार पटेल, उमेश सिंह पटेल, मक्खन साह,मानसी प्रखंड अध्यक्ष राजनीति प्रसाद सिंह,नगर अध्यक्ष जितेन्द्र पटेल,जिला महासचिव सावन कुमार,छात्र अध्यक्ष सिद्धांत छोटू ,अविनाश पासवान,मदन वर्मा, कमल कुमार पटेल एवं राजीव ठाकुर उपस्थित थे।

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close