योगीराज डा0 रामनाथ अघोरपीठ परिसर में चैती दुर्गा पूजा के अवसर पर होगा भव्य मेला आयोजन: मनोहर यादव 

योगीराज डा0 रामनाथ अघोरपीठ परिसर में चैती दुर्गा पूजा के अवसर पर होगा भव्य मेला आयोजन: मनोहर यादव

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ गत-09.03.2023 को योगीराज डा0 रामनाथ अघोरपीठ विकास समिति बलुआही की बैठक अघोरी स्थान के प्रांगण में आयोजित की गई। बैठक में चैती दुर्गा मेला लगाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। योगिराज डॉ रामनाथ बाबा के सपनों को साकार करते हुए स्कूल की स्थापना की गयी। पार्क का निर्माण कराया गया ।बैठक में चैती नवरात्रा में नौ दिनों की पूजा पूरे विधि विधान से कराने व चैती मेला धुमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। बाहर से आने वाले नाथ संप्रदाय के साधुओं के लिए भंडारा करने का निर्णय लिया गया। बैठक मे नगर परिषद के पूर्व सभापति सह राजद नेता मनोहर कुमार यादव अघोरपीठ विकास समिति अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, सचिव सदानंद सिह, पूजारी कारू नाथ, जम नाथ, अंबर नाथ सतीश नाथ कोषाध्यक्ष रणवीर कुमार मनीष कुमार अजीत तिवारी मनीष कुमार जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव आदि शामिल थे।श्मशान के सर्वागीन विकास और सौंदर्यीकरण पर भी चर्चा हुई।
पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि खगड़िया में सबसे पहले अघोरी स्थान में ही चैती दुर्गा मेला लगता था। योगिराज डॉ रामनाथ अघोरी बाबा बहुत ही सिद्ध अघोरी थे उन्होंने खगड़िया के बहुत सारे पीड़ित का कल्याण किये। चैती मेला में अघोरी स्थान में मैया की पूजा धूमधाम से होता था गाँव के लोगों का भंडारा होता था। दंगल होता था एक से एक पहलवान दंगल में पहुँचते थे।दंगल देखने के लिए लोग बहुत दूर दूर से आते थे।उस समय रौशनी की व्यवस्था बाबा कुप्पा जलाकर करते थे एम जी मार्ग से अघोरी स्थान तक आम के पेड़ पर कुप्पा जलाते थे। इस बार चैती मेला योगिराज डॉ रामनाथ अघोरपीठ विकास समिति के द्वारा लगाया जायेगा।इस मेला में शहर के सभी आमजन का सहयोग की जरुरत है।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close