बछौता पंचायत में नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय निर्माण का उद्घाटन मुखिया सुनील कुमार व हरेराम सिंह ने संयुक्त रुप से किया

बछौता पंचायत में नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय निर्माण का उद्घाटन मुखिया सुनील कुमार व हरेराम सिंह ने संयुक्त रुप से किया… खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ शुक्रवार 13 अगस्त 2021 को बछौता पंचायत स्थित कारु बाबा स्थान, वार्ड 15 में तीन लाख रुपय की लागत नवर्निमित सामुदायिक शौचालय का उद्घाटना पंचायत मुखिया सुनील कुमार एवं हरेराम सिंह कंपनी ने संयुक्त रुप से करते हुए कहा कि इसका लाभ ग्रामीण महिलाओं एवं पुरुषों को मिलेगा। मुखिया ने बताया कि इस सामुदायिक शौचालय में तीन महिला एवं तीन पुरुष के लिए अलग अलग शौचायल का निर्माण किया गया है। इतना ही नहीं इस सामुदायिक शौचालय में स्नानघर का भी निर्माण किया गया है। मुखिया सुनील कुमार ने मौजूद ग्रामीणों से कहा कि इस सामुदायिक शौचालय का उपयोग करें। खुले में शौच न जाएं और न किसी को जाने दें। चूँकि स्वच्छता ही हमारे जीवन को सुदृढ़ता के साथ निर्मलता प्रदान कर सकता है। स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छता बनाये रखना जरूरी है। यही सरकार का प्रमुख उद्देश्य है।बछौता पंचायत में नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय निर्माण का उद्घाटन मुखिया सुनील कुमार व हरेराम सिंह ने संयुक्त रुप से कियाबछौता पंचायत में नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय निर्माण का उद्घाटन मुखिया सुनील कुमार व हरेराम सिंह ने संयुक्त रुप से किया
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सामुदायिक शौचालय और स्नानघर से आमजनों को अत्यंत सुविधा उपलब्ध होगी।
वहीं जदयू नेत्री सह सामाजिक कार्यकत्ता रंजना कुमारी ने कहा कि सरकार का प्रयास हैं कि कोई भी व्यक्ति खुले में शौच नहीं करें। खुले में शौच की कुप्रथा को रोकने के उद्देश्य से सामुदायिक शौचालय का निर्माण प्रखंड क्षेत्र के हर पंचायत में कराया जा रहा है।
हरेराम सिंह कंपनी ने अपने संबोधन में अपील करते हुए कहा कि सभी व्यक्ति व्यवहार में परिवर्तन लायें और शौच क्रिया के लिए शौचालय का ही उपयोग करें, क्योंकि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का बेहतर आधार है।
सामुदायिक शौचालय उद्घाटन के दौरान जदयू नेत्री सह सामाजिक कार्यकत्ता रंजना कुमारी, वार्ड सदस्य पप्पू सिंह, चंदन साव, मनोज कुमार, रंजीत यादव, अजीत, राकेश सिंह, वार्ड सदस्य भिखारी महतेा, निर्मल कुमार आजाद, पंचायत सचिव कैलाश पासवान, पीएलटीएस मनीष कुमार, शिवशंकर महतो, सुशील पासवान, त्रिवेणी महतो, लालसागर सदा सहित दर्जनों ग्रामवासी मौजूद थे।

 

नोटं- प्रसारित समाचार की  जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा  विज्ञापनों की  प्रामाणिकता से  प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

पुरुषोत्तम के साथ बिहार के वरिष्ठ पत्रकार मधुर ने सांसद घोटाले का खुलासा किया… 👉 क्लिक कर देखें पूरी खबर

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close