खगड़िया : इंडियन पब्लिक स्कूल प्रांगण में प्राइवेट स्कूल संचालकों व प्राचार्यों की अहम बैठक में उठे कई सवाल… यदि चुनाव कराया जा सकता है तो विद्यालय में बच्चे क्यों नहीं पढेंगें ? – विकास कुमार

 खगड़िया : इंडियन पब्लिक स्कूल प्रांगण में प्राइवेट स्कूल संचालकों व प्राचार्यों की अहम बैठक में उठे कई सवाल…
यदि चुनाव कराया जा सकता है तो विद्यालय में बच्चे क्यों नहीं पढेंगें ? – विकास कुमारखगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज स्थानीय गुलाबनगर स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल प्रांगण में जिले के प्राइवेट स्कूल संचालकों व प्राचार्यों की अहम बैठक हुई।
बैठक की अध्यक्षता इंडियन पब्लिक स्कूल के निदेशक सह प्रिंसिपल विकास कुमार द्वारा की गई। इस बैठक में जिले के विभिन्न क्षेत्रों के प्राइवेट स्कूलों के पीड़ित निदेशकों सह संस्थापकों सहित अनेक प्राचार्यों ने बैठक में विगत मार्च 2020 कोरोना काल से आजतक शिक्षण संस्थाओं और छात्र-छात्राओं के भविष्य पर विचार विमर्श व मंथन किया। इस बैठक में विकास कुमार ने उपस्थित स्कूल प्रबंधकों को संबोधित करते हुए कहा कि जब कोरोना महा संकट में चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक करा सकती है, बोर्ड और विश्वविधालय की परीक्षाएं ली जा सकती हैं, सरकारी कामकाज किया जा सकता है और सरकार की सारी विकास योजनाएं पूरी की जा सकती हैं, तो आखिर प्राइवेट विधालयों को बंद रखकर बच्चों के भविष्य पर ताला क्यों लगाया जा रहा है।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि प्राइवेट शिक्षण संस्थाओं को कोराना वायरस के गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए अतिशीघ्र संचालन करने हेतु जिला प्रशासन से लेकर प्रदेश सरकार के समक्ष प्रतिवेदन समर्पित किया जाना है। और उम्मीद है कि राज्य सरकार इस मुद्दे पर बिहार के सभी शिक्षण संस्थाओं को प्रारंभ करने की अनुमति निर्धारित नियमों के अनुरुप स्वीकृति देगी।
लेकिन यदि प्रशासनिक स्तर से या राज्य सरकार की ओर से अब कोरोना का बहाना बनाकर विधालयों तथा छात्र-छात्राओं को गुमराह करने की कोशिश की जायेगी, तो अन्ततः यह समस्या एक बहुत बड़े आन्दोलन के रुप में सम्पूर्ण बिहार की धरती पर शंखनाद करेगी।
बैठक में मुख्य रूप से डॉ. दीपक कुमार,एन. कुमार मुन्ना प्रताप, श्रवण कुमार, मुकेश कुमार सिंह, अभिषेक कुमार, रामनन्दन कुमार,बब्लू कुमार, अमित कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, श्याम कुमार सहित दर्जनों विद्यालय के निदेशक, संचालक, प्राचार्य गण उपस्थित थे!

 

 

नोटं- प्रसारित समाचार से सहमत होना या ना होना हमारी जिम्मेवारी नहीं है- संपादक

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close