खगड़िया:  नप सभापति सीता कुमारी द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में नगर के अनेक सड़क निर्माण योजनाओं को दुर्गापूजा के पूर्व पूरा करने का जारी किया निर्देश.

खगड़िया:  नप सभापति सीता कुमारी द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में नगर के अनेक सड़क निर्माण योजनाओं को दुर्गापूजा के पूर्व पूरा करने का जारी किया निर्देश…  खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ आज गुरुवार 24सितम्बर 2020 को नारायण सभागार में नगर सभापति सीता कुमारी सहित नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य चंद्रशेखर कुमार,नगर पार्षद रणवीर कुमार, शिवराज यादव,जितेंद्र गुप्ता,बबीता देवी,लूसी खातून ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता आयोजित कर बताया कि पथ निर्माण विभाग पटना के पत्रांक-7877 दिनांक-29.08.2019 नगर विकास एवं आवास पटना के पत्रांक 4927 दिनांक-17.09.2019 एवं पत्रांक-6334 दिनांक-29.11.2019 के निर्देशानुसार सभी निकाय को 20 फीट या 20 फीट से अधिक की रोड को पथ निर्माण विभाग में ट्रासफर किया जाय। इस पत्र के आलोक में पत्रांक-3087 दिनांक-17.12.2019 को नगर परिषद खगड़िया द्वारा राजेन्द्र चैक से बखरी बस स्टैंड तक के रोड को पथ निर्माण विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया। अब इस रोड का निर्माण पथ निर्माण विभाग द्वारा किया जाना है लेकिन पथ निर्माण विभाग इस रोड के प्रति गंभीर नहीं है न हीं निर्माण कर रही है और न हीं मरम्मत करने को तैयार है। आये दिन रोज छोटे-बड़ी गाड़ी दुर्घटना ग्रस्त हो रही है। स्थानीय लोग काफी परेशान हैै। चुकिं नगर का मुख्य रोड होने के कारण एवं नगरवासी को हो रही तकलीफ एवं आगामी दुर्गापूजा को देखते हुए नगर परिषद तत्काल इस रोड को मरम्मत कराने का निर्णय लिया है।
वहीं बायपास की दुर्दशा जो देखने को मिल रहा है इस पथ का निर्माण छोटे -छोटे बच्चों को स्कूल आने जाने में काफी कठनाई हो रही थी। बलुआही से सूर्य मंदिर तक में दो स्कूल है एक डी ए भी दूसरा जे एन के टी इंटर विद्यालय है। एम जी मार्ग जब जाम रहता है तो पोस्ट ऑफिस रोड होते हुए लोग बाजार आसानी से पहुंचे जाते हैं। इन सभी को देखते हुए बायपास निर्माण कार्य नगर परिषद के द्वारा बलुआही से शुरूआत की गई। मगर स्थानीय विधायक द्वारा निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न कर बायपास को पथ निर्माण विभाग में ट्रांसफर कर दिया जिस वजह से रोड का निर्माण बन्द हो गया। खगड़िया शहर के जितने भी खराब रोड है उसका टेंडर नगर परिषद के द्वारा किया जा चुका है। मेन रोड और एन0ए0सी0 रोड के अलावे सड़को को टेंडर हो चुका है। जल्द कार्य भी प्रारंभ होगा। यदि बायपास और बखरी बस स्टैंड रोड नगर परिषद के पास होता तो अभी तक बन जाता।
इधर राजेन्द्र चैक से बखरी बस स्टैंड तक रेलवे एक वर्ष से अपना नाला बना रहा है और नगर परिषद के क्रॉसड्रेन जिससे राजेंद्र चैक से बखरी बस स्टैंड तक के दोनों तरफ के सड़क का पानी क्रॉसड्रेन से रेलवे के नाला में जा रहा था। जिसे रेलवे ने बन्द कर दिया है।जिस वजह से स्टेशन रोड के दोनों साइड सड़क पर जलजमाव हो जाता है। स्टेशन रोड के वर्षा का पानी निकालने के लिए नगर परिषद के द्वारा राजेन्द्र चैक से बखरी बस स्टैंड तक 1,96,00,000 रुपये की लागत बड़े आर0सी0सी0 नाला का टेंडर किया जा चुका है। फाईनल स्वीकृति के लिए नगर विकास एवं आवास को भेजा गया था लोकडॉन के कारण थोड़ी देर हो गई। फाइल स्वीकृति होकर आ गया है और समवेदक को कार्यादेश मिल चुका है जल्द नाला निर्माण का भी कार्य शुरू कर दिया गया है।

 

नोटं- प्रसारित समाचार से सहमत होना या ना होना हमारी जिम्मेवारी नहीं है- संपादक

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close