परवत्ता: तेज बारिश और आंधी में नाव से बाढ़ पीड़ितों से मिलने दियारा पहुंचे विधायक संजीव 

परवत्ता: तेज बारिश और आंधी में नाव से बाढ़ पीड़ितों से मिलने दियारा पहुंचे विधायक संजीव

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार ने अपने परबत्ता विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांव का जायजा लिया । मालूम हो कि नाव से देर रात तक बाढ़ से प्रभावित लोगो के बीच पहुँच कर लोगों की समस्या को सुना। विधायक ने गोगरी प्रखंड के भुरिया, कटघरा, आश्रम, रामपूर , मीरगंज, शारदा नगर लताम बाड़ी , बिंद टोली और गोगरी के बाढ़ पीड़ितों से मिलकर समस्याओं का त्वरित निदान किया। विधायक ने लोगो के बीच जाकर उनके दुख दर्द को देखा | बाढ़ पीड़ितो को मिल रही सामुदायिक किचन में राशन, नाव की उपलब्धता, शौचालय , पीने का पानी, चापाकल, पन्नी, मवेशी का चारा, हर एक सुविधाओं के लिए संबंधित अधिकारियों का दिया निर्देश। विधायक ने कहा कि जल्द सबको मुअवाजा भी मिलेगा और जिनका घर छत का था टूट गया उसको हमारी सरकार के तरफ से 1लाख 20 हजार और जिनका कच्ची था उसको 45 हजार मिलेंगे।
बाढ़ की इस आपदा में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए विधायक डॉ संजीव कुमार ने नाव के माध्यम से गोगरी क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का व्यापक निरीक्षण किया। बाढ़ में हुऐ क्षति का आंकलन किया और राहत सामग्री का वितरण सुनिश्चित किया। कटघरा में विधायक ने सुखा राशन वितरण किया, विधायक ने अधिकारियों को साफ़ निर्देश दिया है कि वे सभी प्रभावितों के लिए राहत शिविरों में सामुदायिक किचन अच्छा भोजन मिले और हर वार्ड में मेडिकल कैंप स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराएं और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । कुछ लोगों ने प्लास्टिक शीट की समस्या बताई साथ चल रहे अंचलाधिकारी को पॉलिथीन वितरण के लिए निर्देशित किया।
क्षेत्रवासियों को सरकार की ओर से आश्वासन दिया कि हमारी सरकार और हमारे नेता आदरणीय नीतीश कुमार जी हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है और सभी प्रभावित परिवारों को सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा। विधायक ने कहा कि विपदा की इस घड़ी में धैर्य रखें। विधायक के निर्देश से तत्काल मेडिकल शिविर लगाकर लोगो को जरूरी दवाइयां उपलब्ध करायी गयी. विधायक ने कहा कि लगातार मेरे द्वारा टीम बनाकर बाढ़ ग्रसित क्षेत्रों का दौरा हो रहा है. जगह जगह मेरे टीम के लोग भी पीड़ितों की सेवा में लगे हुए हैं लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी को तुरंत समाधान किया जा रहा है.
पीड़ितों की समस्या के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों से बातचीत की। इस संकट की घड़ी में बाढ़ पीड़ितों का जीवन यापन सुचारू रूप से चल सके इसकी पहल की। उन्होंने पीड़ितों से कहा कि उनकी समस्या के निदान के लिए वह 24 घंटे तैयार हैं। कोई बात हो संपर्क करें, निदान कराया जाएगा। बाढ़ पीड़ितों को आश्वस्त किया कि बाढ़राहत का पैसा सबको मिले एवं फसल क्षति, पशुओं की मृत्यु से हुई क्षति का मुआवजा दिलाने का अपने स्तर से भी प्रयास करेंगी।
इस विकट परिस्थिति में किसी को परेशानी न हो. इसके लिए नाव, प्लास्टिक, दवाई, पशुचारा, राशन आदि की व्यवस्था की गयी है. मौके पर मौजूद अंचलाधिकारी गोगरी , थाना प्रभारी गोगरी, राजस्व अधिकारी, प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी , से अविलंभ दूर करने को कहा एवं जिला अधिकारी, खगडिया तथा अनुमंडल पदाधिकारी, गोगरी से बात कर इन सभी शिकायतो से अवगत कराया और जल्द निदान करने को कहा | विधायक के साथ चल रहे प्रखंड अंचलाधिकारी गोगरी, थानाध्यक्ष गोगरी, जदयू राज्य परिषद के सदस्य मिथलेश कुमार, क़बेला मुखिया ललन शर्मा, खिराडिह मुखिया राहुल कुमार, मीडिया प्रभारी साकेत कुमार, तेमथा करारी मुखिया राजीव चौधरी , जदयू प्रखंड अध्यक्ष सुबोध साह, जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष ध्रुब शर्मा, जदयू के वरिष्ठ नेता उमेश सिंह, पंकज कुमार, राजेश झा, तसोबर आलम, एमडी अकबर लाल रतन साथ ही दर्जनों लोग उपस्थित थे।

  • नोट- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close