जन सेवा : अपने लिए तो हर कोई जीता है, लेकिन समाज के लिए जीना भी एक तपस्या है : मनोहर यादव

जन सेवा: अपने लिए तो हर कोई जीता है, लेकिन समाज के लिए जीना भी एक तपस्या है : मनोहर यादव

खगड़िया/ कोशी एक्सप्रेस/ चुनाव में मतदाताओं से बड़े बड़े वायदे करने की परंपरा वर्षों से चली आ रही है । जब जिले से सांसद विधायक बनकर जाते हैं तो फिर वे जनता को भूल जाते हैं। और जिले की मासूम जनता फिर एक बार अपने आप को ठगा महसूस करती है।

आपको बताते दें खगड़िया में जब बाढ़ ने दस्तक दी, लोग इधर उधर ऊंचे स्थान पर शरण लेने के लिए भटकते रहे और अपने परिवार को बचाने के लिए जिला प्रशासन सहित सांसद /विधायक को याद कर अपने भाग को कोसते हैं। वहीं इस बार बाढ़ में फंसे लोग त्राहिमाम कर रहे थे।

तब खगड़िया जिले का बेटा मनोहर यादवने अपने समर्थकों के साथ नाव पर सवार होकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर बाढ़ पीड़ितों से उनकी समस्याओं से अवगत हुए। इतना ही नहीं बाढ़ पीड़ितों को अपने निजी कोष से सूखा राहत सामग्री भी मुहैया कराया। राजद जिला अध्यक्ष मनोहर यादव ने अपने साथ शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ दीपक कुमार को भी साथ ले गए। जहां डॉ दीपक बाढ़ से प्रभावित बीमार लोगों की निः शुल्क जांच करते हुए दवाई भी वितरित किया। इतना ही नहीं राजद जिलाध्यक्ष सह पूर्व नगर सभापति मनोहर यादव तथा उप सभापति प्रतिनिधि मो शहाबुद्दीन को जानकारी मिली कि बाढ़ से प्रभावित लोग, जो ऊंचे स्थान पर अपना बसेरा बनाए हुए हैं, जहां अंधेरा ही अंधेरा है। तब दोनों समाजसेवी ने अपने निजी कोष से जेनरेटर की व्यवस्था करवाया। कुछ लोगों ने प्रेस को बताया कि उनके जिले के सांसद विधायक सिर्फ वोट के समय दर्शन देते हैं।
राजद जिलाध्यक्ष मनोहर यादव ने कहा कि उनके मन में हमेशा लोगों की सेवा भाव करने की जिज्ञासा बनी रहती है। समाज सेवा से बड़ा पुण्य कार्य कोई नहीं। समाज सेवा अगर नि:स्वार्थ भाव से की जाए तो मानवता का कर्तव्य सही मायनों में निभाया जा सकता है। जीवन में समाजसेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं है। समाज के प्रत्येक नागरिक को अपने सामाजिक एवं पारिवारिक दायित्वों के साथ-साथ समाजसेवा के लिए भी समय अवश्य निकालना चाहिए। राजद जिलाध्यक्ष मनोहर यादव ने कहा कि अपने लिए तो हर कोई जीता है, लेकिन समाज के लिए जीना भी एक तपस्या है । क्योंकि समाज सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। इसका मौका भी हर किसी को नहीं मिलता है। ईश्वर यदि किसी को इस लाइक बनाता है तो उसे हर हाल में जरूरतमंदों की सहायता करनी चाहिए।

  • नोट- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close