BSS जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट का फाइनल मैच के साथ हुआ भव्य समापन..खगड़िया की बेटी तनिष्का रणधीर और कटिहार की सौम्या भारती ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा…

खगड़िया : चार दिवसीय बिहार स्टेट सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट का फाइनल मैच के साथ हुआ भव्य समापन…

खगड़िया की बेटी तनिष्का रणधीर और कटिहार की सौम्या भारती ने ट्रॉफी पर जमाया कब्जा…

खगड़िया/ कोशी एक्सप्रेस/ आज सोमवार 05 सितंबर 2023 को स्थानीय चित्रगुप्त नगर स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित चार दिवसीय बिहार स्टेट सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट का फाइनल मैच के साथ भव्य समापन हुआ। समापन समारोह में विजेताओं एवं उपविजेताओं को इनाम राशि के रूप में पुरस्कृत किया गया।
मालूम हो कि बिहार के सभी जिलों से 160 बैडमिंटन खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था।
अंडर 15 बालिका वर्ग के डबल्स मुकाबले में खगड़िया की होनहार बेटी तनिष्का रणधीर और कटिहार की सौम्या भारती की जोड़ी ने मुजफ्फरपुर की नाजिया बानो और सुहानी कुमारी को सीधे 21/16 – 21/11 से हराकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।
दूसरी तरफ अंडर 15 सिंगल्स में पटना की श्रीजा ने कटिहार की सौम्या भारती को सीधे  21/13 और 21/12 से पराजित कर दिया।
इसके बाद अंडर 13 बालक वर्ग में मुंगेर के मोहम्मद असादुल्लाह ने मुजफ्फरपुर के काव्या कश्यप को सीधे सेटों में 21/17 और 21/ 14 से हराया। डबल्स मुकाबले में मुजफ्फरपुर के काव्या कश्यप और मुंगेर के असादुल्लाह ने मुजफ्फरपुर के वीर और कटिहार के यश भारती की जोड़ी ने 21/ 04- 21/04 से एकतरफा मुकाबला जीता।
अंडर 13 बालिका वर्ग में पटना की सुलेख कुमारी ने पटना के ही तानवी आर्य को 21 /19 एवं 21/ 10 से हराकर शील्ड पर कब्जा किया।
खेल लगातार रोमांचक हो रहा था, इसी दौरान अंडर 15 बालक वर्ग में एकल मुकाबले में मुंगेर के पराग सिंह ने समस्तीपुर के इशांत राज को 21/14 एवं 22/ 20 से हराया। मुजफ्फरपुर के काव्य कश्यप और मुंगेर के मोहम्मद असादुल्लाह की जोड़ी ने समस्तीपुर के इशांत और मुंगेर के पराग सिंह को परस्त किया। विजेता एवं उपविजेता टीमों के बीच ट्राफियां, शील्ड व नगद वितरित की गईं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी एवं सचिव के एन जायसवाल उपस्थित थे। वहीं इस अवसर पर अपर समाहर्ता राशिद आलम, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग, जिला खेल पदाधिकारी विजय कुमार, बैडमिंटन संघ के सचिव डॉक्टर एच प्रसाद सहित बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष डॉ प्रेम कुमार, कोषाध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता, पूर्व सचिव सदानंद प्रसाद, डॉक्टर जैनेंद्र नाहर, पूर्व संयुक्त सचिव प्रेम कुमार, संयुक्त सचिव रणधीर कुमार सिंह, प्रकाश गिरी, राकेश रंजन, रवि जायसवाल, मुरारी कुमार, डॉक्टर पवन कुमार, डॉक्टर देवव्रत कुमार, डॉक्टर नरेंद्र कुमार, अनुराधा देवी, हर्षवर्धन, मनीष यादव, डॉक्टर संतोष कुमार, डॉ गुलसनोवर उपस्थित रहे।
अतिथियों ने परिचय प्राप्त कर फाईनल मैच की शुरुआत की। बिहार बैडमिंटन संघ अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि खेल के माध्यम से हम अपना जीवन संवार सकते हैं। आज खगड़िया जिला खेल के जिले के रूप में पहचाना जाता है।
सचिव डॉक्टर एच प्रसाद ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आयोजित टूर्नामेंट के सफल आयोजन में बिहार बैडमिंटन संघ एवं स्थानीय प्रायोजकों सहित अन्य गणमान्य लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। वहीं उन्होंने ने बैडमिंटन टूर्नामेंट में शामिल बच्चों से कहा कि खेल और जीवन का लक्ष्य समान ही होता है। खेल में हमें बाज़ी जितनी होती है और जीवन में संघर्षों का सामना कर सफलता हासिल करनी होती है। लेकिन दोनों में केवल जीत की भावना लेकर पारी नहीं खेलनी चाहिए, बल्कि खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए वो सबकुछ करना चाहिए जिसकी काबिलियत आपके भीतर है। खेल का मैदान हो या जीवन का सफर, हमेशा अपना बेस्ट देने की कोशिश करें, उसके बाद जीत हासिल हुई तो ठीक और यदि हारे भी तो वो हार काफी हद तक जीत से बेहतर होगी।

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

*यहाँ क्लिक करके हमारे मोबाईल एप को जरूर डाउनलोड करें** 👇

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mytesta.koshiexpress

 

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close