मुंगेर: विद्या भारती विद्यालयों के प्रचार विभाग की विभागीय स्तरीय बैठक का हुआ आयोजन…

मुंगेर: विद्या भारती विद्यालयों के प्रचार विभाग की विभागीय स्तरीय बैठक का हुआ आयोजन…मुंगेर: विद्या भारती विद्यालयों के प्रचार विभाग की विभागीय स्तरीय बैठक का हुआ आयोजन...

मुंगेर/जमालपुर/कोशी एक्सप्रेस/ विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से संबद्ध भारती शिक्षा समिति/शिशु शिक्षा प्रबंध समिति बिहार द्वारा मुंगेर विभाग में संचालित सरस्वती शिशु/विद्या मंदिरों के विभागीय प्रचार प्रमुखों की बैठक सरस्वती शिशु मंदिर मुंगेरपथ जमालपुर आयोजित की गई।
बैठक में उपस्थित प्रचार प्रमुखों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं प्रेस क्लब मुंगेर के अध्यक्ष सह प्रभात खबर मुंगेर के ब्यूरो प्रमुख राणा गौरी शंकर सिंह ने कहा कि किसी भी संस्थान या व्यक्ति को अपने विचारों को समाज तक पहुंचाने का मीडिया एक सशक्त माध्यम होता है। उन्होंने खबर लिखने के विभिन्न तकनीकों के बारे में विस्तार से चर्चा की।
दैनिक भास्कर के कार्यालय संवाददाता चेतन झा ने खबर के साथ फोटो के तकनीकों को बारीकी रूप से बताया।
प्रचार विभाग के प्रांतीय संयोजक राकेश नारायण अम्बष्ठ ने कहा कि विद्या भारती अपने विद्यालयों के कार्यक्रम, क्रियाकलाप एवं गतिविधियों को प्रचार-प्रसार के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया है | इसके लिए हम सबों को सक्रिय होकर संगठन के अनुरूप कार्य करने की आवश्यकता है तभी विद्या भारती का उद्देश्य समाज तक पहुंच सकेगा और अपना कार्यक्रम भी अधिक प्रभावी हो सकेगा।
प्रांतीय सोशल मीडिया प्रमुख संतोष कुमार ने समाचार लिखने के विभिन्न तरीकों एवं बारीकियों को विस्तारपूर्वक बताया।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि राणा गौरी शंकर सिंह, प्रचार विभाग के प्रांत संयोजक सह नालंदा विभाग के प्रमुख राकेश नारायण अम्बष्ठ, मुंगेर विभाग प्रमुख सतीश कुमार सिंह, विद्यालय के सचिव सुधीर सिंह एवं प्रधानाचार्या रिचा कुमारी ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के तैल चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्पार्चन कर किया |

इस कार्यक्रम में मुंगेर विभाग के 4 जिलों मुंगेर, लखीसराय, जमुई एवं शेखपुरा से प्रचार विभाग से जुड़े लगभग 30 प्रतिभागी उपस्थित थे ।

विद्यालय की प्रधानाचार्या रिचा कुमारी ने आगत अतिथियों का परिचय एवं अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया | मंच का संचालन प्रांतीय सह सोशल मीडिया प्रमुख आलोक कुमार के द्वारा वहीं धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के सचिव सुधीर सिंह द्वारा किया गया।
अंत में शांति मंत्र के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई |

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close