नवरात्रि महोत्सव: बचपन प्ले स्कूल के बच्चों ने मां दुर्गा के नौ रूपों की भव्य व आकर्षक झांकी पेश कर मचाया धमाल…

नवरात्रि महोत्सव: बचपन प्ले स्कूल के बच्चों ने मां दुर्गा के नौ रूपों की भव्य व आकर्षक झांकी पेश कर मचाया धमाल…
..
खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ बचपन प्ले स्कूल के बच्चों द्वारा मां दुर्गा के नवरूप की झांकी प्रस्तुत की गई। हमारे देश में सभी तरह के त्योहार मनाए जाते हैं। लेकिन दशहरे तथा डांडिया का विशिष्ट महत्व है। इस विशिष्ट उत्सव की प्रतीक्षा देश के सभी उम्र के लोग बड़ी बेसब्री से करते हैं बच्चे को डांडिया खेलने में बड़ा मजा आता है इसी बात को ध्यान में रखते हुए बचपन ने इस त्यौहार को अपने विद्यालय परिसर में आयोजित किया, उक्त बातें डायरेक्टर प्रद्युम्न कुमार ने कहीं । नवरात्रि महोत्सव: बचपन प्ले स्कूल के बच्चों ने मां दुर्गा के नौ रूपों की भव्य व आकर्षक झांकी पेश कर मचाया धमाल... जहां सभी बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ इस में भाग लिया। बच्चों को दशहरा के बारे में बताया गया और मां दुर्गा के नौ स्वरूप के बारे में भी बताया गया। आधुनिक शिक्षा के दौर में बाल मन में देवी देवताओं के सकारात्मक छाप अंकित हो जाते हैं इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूल में बच्चों से मां के नौ रूपों को प्रदर्शित करवाया ताकि दूसरे बच्चे उसे देखकर माता के स्वरूप को जान सकें और अपने संस्कृति के बारे में गहराई से जान सके ।स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्टर पुष्पा कुमारी ने कहा कि गरबा नृत्य के दौरान तीन तालियों का प्रयोग किया जाता है जिसे इस पूरे ब्रह्मांड में त्रिदेव ब्रह्मा, विष्णु और महेश को समर्पित होती है। इस तरह के आयोजन से बच्चों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बच्चे नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार रहते हैं। बच्चों ने गरबा खेल कर अपने आप को आनंदित महसूस किया। अपनी खुशी का इजहार किया।
इस कार्यक्रम को सफल करने में स्कूल की टीचर विभा सिंह, अर्चना कुमारी, अंजली कुमारी ने अपना योगदान दिया। इस अवसर पर गणमान्य लोगों ने अपनी उपस्थिति से बच्चों का हौसला अफजाई किया।

 

  • नोटं- प्रसारित समाचार की जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा विज्ञापनों की प्रामाणिकता से प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

 

 

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close