खगड़िया: जेल में बंद पप्पू यादव के समर्थकों ने रखा एक दिवसीय उपवास… सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा ‘‘जेपी आंदोलन के बाद अब होगा पप्पू आंदोलन’

खगड़िया: जेल में बंद पप्पू यादव के समर्थकों ने रखा एक दिवसीय उपवास... सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा ‘‘जेपी आंदोलन के बाद अब होगा पप्पू आंदोलन’… खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/ 5 जून 2021 को कृष्णापुरी बलुआही स्थित जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक जिला कार्यालय में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर युवा शक्ति पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में एक दिवसीय उपवास रखा गया।
संपूर्ण दिवस के अवसर पर एक दिवसीय उपवास की प्रसंगिकता बताते हुए युवा शक्ति के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि 5 जून 1974 को लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने देश की बदतर हालत को देखते हुए संपूर्ण क्रांति का नारा दिया था जिसमें कहा गया था बिना क्रांति के लोकतंत्र मजबूत नहीं हो सकता बल्कि हिटलर शाही का राजतंत्र की ओर देश अग्रसर हो चुका था। वही हालत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के द्वारा पैदा किया गया जिसके तहत राष्ट्र सेवक पप्पू यादव को फर्जी मुकदमा में जेल भेजकर आमजन की आवाज उठाने वालों का मुंह बंद करने का काम किया है। इससे आक्रोशित बिहार की जनता व्यवस्था परिवर्तन हेतु पप्पू आंदोलन का ताना बाना रच रही है उन्होंने एकदिवसीय प्रसंगिकता बताते हुए कहा कि आज हमलोग जाप लोकतांत्रिक प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा के आह्वान पर पप्पू यादव के लिए एंबुलेंस चैक राजीव प्रताप रूडी की गिरफ्तारी ,मृतक के परिजन को चार लाख का मुआवजा एवं कोरोना मरीज का इलाज मुफ्त में किए जाने की मांग को लेकर राज्य के प्रत्येक जिला मुख्यालय में पप्पू यादव को चाहने वाले इंकलाबीयों के द्वारा एक दिवसीय उपवास रखा गया अपने संबोधन में पूर्व जिला परिषद सदस्य अजीत सरकार ने कहा कि जेपी आंदोलन को छात्र आंदोलन के नाम से जाना जाता है लेकिन पप्पू आंदोलन छात्र युवा किसान मजदूर व्यवसाई सेवक के आंदोलन के नाम से जाना जाएगा । यह आंदोलन आजाद हिंदुस्तान का दूसरा आंदोलन होगा । अपने संबोधन में जन अधिकार छात्र परिषद जिला अध्यक्ष रौशन कुमार राणा ने कहा कि 1989 के मुकदमा में पप्पू यादव को जेल भेजा गया तो 1998 से लेकर 2013 तक लगातार जेल में रहे उतना ही नहीं 2017 में भी एक आंदोलन के दौरान गिरफ्तार होकर जेल गए 2019 में लोकसभा एवं 2020 में विधानसभा चुनाव लड़े में उस समय गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया जब वैश्विक महामारी में एकमात्र व्यक्ति जो तरह तरह से मदद कर रहे थे और सरकार की खामियों को जन मानस पटल पर रख रहे थे तो सरकार फर्जी मुकदमा में गलती छुपाने के लिए जेल भेजने का काम किया जिसका हिसाब बिहार की जनता अवश्य लेगी अपने संबोधन में एससीध् एसटी सेल के जिला अध्यक्ष किशोर दास ने कहा कि पप्पू यादव के जेल जाने से सूबे बिहार के दलितों में एक आक्रोश पैदा हुआ है जो आक्रोश पप्पू यादव के पप्पू आंदोलन के रूप में फटेगा ।
इस अवसर पर जन अधिकार पार्टी के श्रीकांत पोद्दार, छात्र युवा शक्ति प्रखंड अध्यक्ष अमृत राज, छात्र परिषद के जितेंद्र कुमार गौरव कुमार, मोहम्मद टीपू सुल्तान, प्रिंस कुमार, दीपक कुमार ,हर्षवर्धन कुमार एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

नोटं- प्रसारित समाचार की  जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा  विज्ञापनों की  प्रामाणिकता से  प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close