खगड़ियाः कोशी एक्सप्रेस की खबर पर सांसद कैसर ने लिया संज्ञान… MP ने DM को ‘‘सांसद निधि योजना’’ घोटाले के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए लिखा पत्र…

खगड़ियाः कोशी एक्सप्रेस की खबर पर सांसद कैसर ने लिया संज्ञान... MP ने DM को ‘‘सांसद निधि योजना’’ घोटाले के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए लिखा पत्र…

खगड़िया/कोशी एक्सप्रेस/विगत दिनों सांसद निधि घोटाले की प्रामाणिक खबरें कोशी एक्सप्रेस न्युज डाॅट काॅम पोर्टल पर प्रसारित हुई थीं, जिसके आलोक में सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने गंभीरतापूर्वक संज्ञान लेते हुए डीएम खगड़िया को एक पत्र लिखकर दोषी अधिकारियों, कार्य एजेन्सियों, संवेंदकों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देंश दिया।
मालूम हो कि सांसद निधि घोटाले के विरुद्ध 74 वर्षीय बिहार के वरिष्ठ पत्रकार व प्रेस एसो. ऑफ फ बिहार अध्यक्ष आर.एम.पी. मधुर ने दिनांक 09 मार्च 2021 को जिला लोक शिकायत निवारण विभाग में प्राामाणिक  व्यौरे सहित मामला दर्ज कराने का साहस किया था, जिसकी पहली सुनवाई 19 मार्च 2021 को हुई। सुनवाई के दौरान मामले की गंभीरता देखते हुए जिला लोक शिकायत निवारण पदा. श्री भुपेन्द्र प्र. यादव ने संबधित जिला योजना पदाधिकारी मो. शकील अहमद को फटकार लगाते हुए प्रामाणिक ब्यौरे प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था।
उक्त सुनवाई में जिला. योजना पदा.मो. शकील ने बताया कि योजनाओं को तकनीकी रुप में पूरा करने व कराने की जिम्मेवारी स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के कार्यपालक अभियन्ता की है, वे तो सिर्फ विभागीय रिपोर्ट के आधार पर ही यहां आकर मामले की सुनवाई में शामिल हुए हैं। कहावत है ‘‘ चोर चोर मौसेरे भाई होते हैं’’
जानें मामला क्या है-
कोठिया पंचायत के इस्लामपुर में पुस्तकालय, शौचालय व साईकिल स्टैण्ड निर्माण के नाम पर लाखों रुपये विभागीय अधिकारी और तथाकथित विचैलिया मो. कारी अख्तर द्वारा डकार लिय गये। स्थानीय लोगों ने बताया कि वे किसी सरकारी अधिकारी का नाम नहीं जानते हैं लेकिन विवादित निर्माण स्थल पर कारी अख्तर को वहां आते-जाते देखा करते हैं । जिला योजना पदा0 द्वारा समर्पित पत्र में कन्डिका-एक से 6 तक किसी भी योजना की राशि का उल्लेख नहीं किया गया है, जो संदेह पैदा करता है।
आश्चर्य है कि एक शौचालय निर्माण में 15 हजार और चापाकल में 5 हजार रुपये में बनाये जाते हैं लेकिन सांसद निधि से एक अदद  शौचालय और एक चापाकल योजना में दो लाख 60 हजार रुपये का फर्जी बिल बनाकर अनेक योजनाओं के नाम पर लाखों रुपये गबन किए गये।
इतना ही नहीं सोलर स्ट्रीट लाइट योजना सहित सी.एस.आर. बरौनी रिफाइनरी निधि से जिले में मानक के विरुद्ध वाटर प्लान्ट के नाम पर लाखों रुपये की लूट हुई।
सांसद निधि योजना में व्याप्त अनियमितताओं के विरुद्ध सांसद चौधरी महबुब अली कैसर ने डीएम खगड़िया को ( दिनांक 8 मार्च 2021) को  पत्र लिखकर अनुरोध किया है था कि गुणवत्ता विहीन कार्य करनेवाली एजेन्सियों, संवेदकों एवं विभागीय अधिकारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।
पत्रकार मधुर ने प्रेस को बातया कि सांसद निधि योजनाओं के माध्यम से संबंधित विभागों के अधिकारियों, सफेदपोश बिचौलिये ने करोड़ों रुपये की लागत से विकास योजनाओं को बर्वाद कर अपना पेट भरने का दुस्साहस किया है।
उन्हेांने कहा कि यदि बिहार में कानून का राज है तो इन सभी भ्रष्ट लोगों को जेल जाने की बाध्यता होगी। अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त  पर एक जानकार स्थानीय व्यक्ति ने प्रेस को बताया कि जिले में कुछ सफेदपोश नटवर लाल भी मौजूद हैं, जो सभी योजनाओं के लिए फर्जी विपत्र बनाने का थोकभाव में कारोबार वर्षों से करते आ रहे हैं। आजतक ऐसे दलालों की गर्दन कानुनी पेंच में नही फंसी है! लेकिन शीघ्र भ्रष्टाचार जालजासी और गबन ऐसे अपराध में लिप्त लोगों के विरुद्ध कानुनी डंडा अवश्य चलेगा।
प्राप्त सूचनानुसार आज 20 मार्च 2021 को वरिष्ठ पत्रकार आर.एम.पी. मधुर ने डीएम खगड़िया को लिखित सूचना देकर अनुरोध किया है कि उन्हें अविलंब सुरक्षा मुहैया कराई जाये।

नोटं- प्रसारित समाचार की  जिम्मेवारी प्रेस की नहीं है तथा  विज्ञापनों की  प्रामाणिकता से  प्रेस का कोई सबंध नहीं है – संपादक

 

 

Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close